खास खबर

मोदी सरकार ने रचा इतिहास जम्मु कश्मीर व लद्दाख बनेगा भारत का मोरमुकुट - हरीश दवे

सिरोही न्यूज ब्यूरो


देश की आजादी 1947 को हुई पर जम्मू कश्मीर ओर लद्दाख को आजादी 5 अगस्त को सम्पूर्ण आजादी मिली। मोदी सरकार के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर और लद्दाख को दो केंद्र शाषित प्रदेश घोषित कर 70 साल से कश्मीर समस्या की जनक लंबित धारा 370 ओर 35ए को हटाने का संकल्प पत्र संसद में रख एक नया इतिहास रचा है। जिसे विपक्ष ने भी प्रस्ताव को समर्थन दिया है और संसद के दोनो सदनों में यह प्रस्ताव पारित होगा, इस पर देश की जनता को भरोसा है और अखण्ड बनकर रहेगा।


भाजपा मीडिया जिला सम्पर्क प्रमुख हरीश दवे ने विज्ञप्ति जारी कर कहा कि देश के गृह मंत्री अमित शाह ने 370 व 35ए को हटाने के साथ जम्मु कश्मीर व लद्दाख दो राज्यों का गठन करने का प्रस्ताव संसद में रख डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को सच्ची श्रद्धाजंली दी है तथा डॉ. हेडगेवार, परम पूज्य गुरूजी वीरसावरकर व अटलजी के कथनो का अखण्ड भारत का सपना साकार करने में पहला कदम बढ़ाया है जिससे देश के करोड़ो हिंदुस्तानी ओर कश्मीरी खुशी में झूम रहे है जश्न मना रहे है। 
जिला मीडिया सम्पर्क प्रमुख दवे ने बताया कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने एक राष्ट्र एक विधान एक ध्वज कश्मीर के भारत मे पूर्ण विलय ओर धारा 370 और 35 ए ओर अपने ही देश का हिस्सा होते हुए कश्मीर के लिए परमिट के विरोध के संघर्ष में अपना बलिदान दिया था।जनसंघ का गठन ही इसके लिए हुआ था और अब तक कश्मीर की रक्षा में 10 हजार सेनिको ओर लाखो हिंदुस्तानी ओर कश्मीरियो ने कश्मीर में 70 साल आतंकवाद और पाकिस्तान के प्रॉक्सी वार में शहादत ओर बलिदान दिया है और अब्दुल्ला मुफ़्ती आजाद चन्द परिवारों ने नेहरू की गलती पर कश्मीर को तबाह किया।उस कश्मीर को नए भारत के निर्माण का मुकुट मोती बनाने में 1992 में लाल चौक में पराक्रमी पीएम नरेंद्र मोदी ने झंडा फहराया था और 5 अगस्त से जम्मू कश्मीर में एक देश एक विधान ओर एक ही झंडा तिरंगा लहराएगा।ओर हिंदुस्तानी भी कश्मीर  लदाख में घर ले सकता है। कश्मीर में आतंकवाद का खातमा मोदी सरकार करेगी इस पर देश की जनता को भरोसा है।  
दवे ने मोदी सरकार के इस पराकर्मी फैसले को आजाद भारत का ऐतिहासिक फैसला बताया जिसने विश्व को हिला डाला। भाजपा का मूल उद्देश्य जनसंघ से धारा 35ए व इसी की उप धारा 370 को पूर्ण रूप से हटाने का अपनी घोषणा पत्र में रहा है जिसका सपना मोदी सरकार ने पूरा किया और कसमीर की बर्बादी के प्रतीक चन्द परिवारों ओर आतंकवाद के आकाओ हवाला कारोबारियों को सलाखों के पीछे धकेल दोनो राज्यो में भ्रष्ट्राचार ओर आतंकवाद फन कुचल कश्मीर घाटी में शांति और खुशहाली का मार्ग प्रशस्त किया है।दवे ने राष्ट्रहित में दल गत राजनीति से परे अनेक विपक्षी दलो ने देश की संसद में बहस के दौरान राष्ट्रहित में इस प्रस्ताव को समर्थन दिया है। यह राष्ट्र के लिये शुभसंकेत है और जम्मु कश्मीर और लद्दाख न्यू इण्डिया में भारत का मुकुट बनेगा। 

Categories