खास खबर

प्रस्तुत किया गया बजट सर्वस्पर्शी बजट है, जो राष्ट्र के नवनिर्माण में अहम भूमिका निभाएगा - पुरोहित

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

आगामी मंडल प्रशिक्षण शिविर आयोजन एवम पंचायती राज चुनाव तैयारी पर व्यापक रणनीति बनाई, वक्ताओं ने गहलोत सरकार को विफल करार दिया

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही भाजपा जिला स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष नारायण पुरोहित ने संगठन संरचना के साथ-साथ पार्टी की मजबूती के लिए आगामी मंडल प्रशिक्षण शिविर को प्रभावी बनाने की अपील करते हुए कहा कि आगामी पंचायती राज चुनाव मे जनता कांग्रेस को सबक सिखाने के लिए जनता आतुर है और हमें एकजुट होकर जनता के हितों और जन समस्याओं के लिए सदैव तैयार रहकर जनता के बीच अपनी प्रभावी भूमिका निभानी होगी। बैठक में मोदी सरकार के सर्व हितेषी बजट पर धन्यवाद प्रस्ताव पारित कर उसका अनुमोदन किया गया।
भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित की अध्यक्षता तथा विधानसभा की पूर्व उपाध्यक्ष तारा भंडारी व आबू पिंडवाड़ा विधायक समाराम गरासिया के सानिध्य में भाजपा सिरोही जिले के आने वाले समय में होने वाले पंचायती राज चुनाव,बजट धन्यवाद प्रस्ताव,एवं प्रशिक्षण शिविर के संदर्भ में जिला पदाधिकारी एवं मंडल अध्यक्षो की बैठक आयोजित हुई।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने देश में आत्मनिर्भर भारत की तरफ किये जा रहे प्रयासों को लेकर योजनाओं और मूलभूत आवश्यकताओं के क्षेत्र में इस बार बजट में हर वर्ग एवं क्षेत्र में विशेष ध्यान दिया है।पुरोहित ने कहा कि आत्मा निर्भर भारत का बजट राष्ट्र के सम्मुख प्रस्तुत किया गया वैश्विक महामारी कोविड-19 विश्व भर की अर्थव्यवस्था के लिए कई चुनौतियां लेकर आई।हमारे देश मे भी जब ये महामारी आई तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह संकल्प था कि इस महामारी के चलते एक भी व्यक्ति भूखा ना सोए,देश की 80 करोड़ जनता के लिए आठ महीनों तक मुफ्त राशन दिया गया

पुरोहित ने कहा की केन्द्र सरकार ने बजट में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, किसानों, युवाओं, देश के आधारभूत अवसरंचना के लिए भी विशेष ध्यान दिया गया है। 2020-21 के बजट में 6 स्तंभों का प्रस्ताव स्वास्थ्य और कल्याण, भौतिक और वित्तीय पूंजी एवं अवसंरचना, आकांक्षी भारत के लिए समावेशी विकास, मानव पूंजी में नवजीवन का संचार करना, नवप्रवर्तन और अनुसंधान एवं विकास, न्यूनतम सरकार और अधिकतम शासन देश आत्मनिर्भरता की तरफ लेकर जायेगा।

पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष एवं आगामी पंचायती राज चुनाव जिला प्रभारी तारा भंडारी ने आने वाले समय में पंचायती राज चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओ को अभी से चुनाव की घोषणा से पूर्व व्यापक रणनीति बनाने एवं कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर चुनावी रण में उतरने का आह्वान किया। भंडारी ने केंद्र सरकार द्वारा पेश बजट की सराहना करते हुए इसे सर्व स्पर्शी लोक कल्याणकारी बताया तथा दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को किसानों को भ्रमित करने वाला करार दिया। भंडारी ने राज्य की गहलोत सरकार को निरंकुश एवं विफल बताते हुए कहा कि इस सरकार में विकास का पहिया थम गया है राज्य के मुख्यमंत्री पूर्वर्ती वसुंधरा सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं के नाम बदलकर अपने नाम से नामकरण करने में व्यस्त है।

आबू पिंडवाड़ा विधायक समाराम गरासिया में भी पंचायती राज चुनाव के मद्देनजर गांव गांव गली गली भाजपा केंद्र सरकार की उपलब्धियों को घर-घर पहुंचाने का कार्यकर्ताओं से आह्वान किया। और कहा कि प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है विधायक ने पंचायती राज चुनाव को लेकर सभी से कमर कसने की अपील की।
भाजपा जिलामीडिया प्रभारी चिराग रावल ने बताया कि बैठक में नवनियुक्त प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य समाराम गरासिया एवम महिला मोर्चा प्रदेश मंत्री रक्षा भंडारी का जिला संगठन की ओर से स्वागत किया गया

बैठक का मंच संचालन जिला महामंत्री योगेंद्र गोयल ने किया

इस अवसर पर जिला महामंत्री जय सिंह राव,दुर्गा राम गरासिया,जिलाउपाध्यक्ष नारायण देवासी, दिलीप सिंह मांडाणी,कालू राम चौधरी,प्रज्ञा कुंवर,जिला मंत्री प्रकाश मेघवाल,छगन घाची,,दशरथ सिंह देवड़ा,तुलसीराम पुरोहित,सिमा भाटिया,मंडल अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल, रोहित रावल,अनिल अग्रवाल, लक्ष्मन कोली,महावीर यति,रूपाराम देवासी, लीलाराम प्रजापत,हिदाराम माली,रमेश चौधरी, मानक प्रजापत,गणेश राजपुरोहित, नारायण सिंह,भूपेंद्र सांभरिया, भारमा राम गरासिया,टेकचंद भभानी,पंचायती राज चुनाव जिला सह प्रभारी दीपाराम पुरोहित,
मन की बात के जिलासयोजक मांगूसिंह बावली,ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष मनीष मोरवाल,हिम्मत राजपुरोहित,,जुजार सिंह परिहार,मगनलाल कोली,लक्ष्मी नारायण गहलोत,गंगा सिंह सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Categories