खास खबर

जगधणी गौशाला परिसर में किया पौधा रोपण : एक व्यक्ति एक पौधा मिशन संस्था शिवगंज

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | जिला मुख्यालय सिरोही की ग्राम पंचायत पाडीव में जगधणी गौशाला में जन्मदिन पर आजीवन पर्यावरण जाग्रति का संकल्प लें चुके एक व्यक्ति एक पौधा मिशन संचालक पर्यावरण प्रेमी ओमप्रकाश कुमावत शिवगंज गौशाला में टीम सहित पहुंचे।

एक व्यक्ति एक पौधा मिशन संस्था शिवगंज के बैनर तले पर्यावरण जाग्रति अभियान के तहत गौशाला परिसर में संत श्री 1008 करणगिरिजी महाराज, व सन्तोष गिरिजी , महामंत्री मोहनलाल देश प्रेमी, उपाध्यक्ष सुरेश पुरोहित के सानिध्य में पौधा मिशन टीम द्वारा पौधा रोपण कर पर्यावरण जागरूकता का संदेश दिया।

संत करण गिरि महाराज व मोहनलाल देश प्रेमी कहा गायो के बैठने व बढते प्रदुषण को रोकने के लिए एक व्यक्ति एक पौधा मिशन संचालक पर्यावरण प्रेमी ओमप्रकाश कुमावत शिवगंज का सहरानीय कार्य है प्रत्येक व्यक्ति पर वनस्पति का कर्ज है उसकी मृत्यु पर एक पेड़ जलता है तब उसकी मुक्ति होती है अगर व्यक्ति एक पौधा लगाकर उसका संरक्षण नहीं करता है उसे पेड पौधो की लकडियाँ में जलने का कोई अधिकार नहीं है।

"जन्मदिन व शादी समारोह पर पौधा रोपण" के नारे लगाये गये।

गौशाला उपाध्यक्ष सुरेश पुरोहित ने बताया की एक व्यक्ति एक पौधा मिशन संचालक पर्यावरण प्रेमी ओमप्रकाश कुमावत टीम द्वारा 11 पौधे टी गार्ड सहित लगाये गये संरक्षण का कार्य गौशाला समिति द्वारा किया जायेगा।

समाज सेवी अमृत लाल परिहार ने आमजन से अपील की गौशाला में बेसहारा गौवंश है ज्यादा से ज्यादा लोग गौशाला से जुड़े गौमाता के चारे पानी की व्यवस्था करे।

कार्यक्रम स्थल पर

श्री जगधणी गौशाला सेवा संस्थान के कार्यवाहक अध्यक्ष श्री 1008 संत करणगिरिजी महाराज,श्री सन्तोषगिरीजी महाराज,समाजसेवी गौभक्त नारायणलाल रावल, संस्थान के महामंत्री मोहनलाल देशप्रेमी,उपाध्यक्ष सुरेश पुरोहित समाज सेवी अमृतलाल परिहार, मोहनसिह परमार,जितेन्द्रसिंह दहिया, नारायणलाल मेघवाल, भरत पटेल,छगनलाल परिहार, खेताराम चौहान, मंगनी देवी भाटी,नारंगी देवी मारू सहित गौभक्त व पर्यावरण प्रेमी उपस्थित रहे।

Categories