खास खबर

तखतगढ़ में बना बीजेपी का बोर्ड, ललित रांकावत को मिले 16 मत, कांग्रेस को फिर मिली हार

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही /तखतगढ़ रविवार को तखतगढ़ नगर पालिका चेयरमैन के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुए। जहां पर सर्वप्रथम एआईसीसी मेंबर रंजू रामावत के नेतृत्व में 5 कांग्रेस व चार निर्दलीय को लाकर मतदान करवाएं तत्पश्चात सुमेरपुर विधायक जोराराम कुमावत ने भाजपा के 16 पार्षदों को लाकर मतदान करवाए गए। रिटर्निंग अधिकारी देवेंद्र कुमार यादव ने बताया कि तखतगढ़ नगरपालिका के 25 वार्डों से निर्वाचित पार्षदों ने चेयरमैन के लिए मतदान किए ।

जिसमें भाजपा से ललित रांकावत को 16 मत प्राप्त हुए, वहीं कांग्रेस से अंबा देवी रावल को 9 मत प्राप्त हुए। निर्दलीय प्रत्याशी को 0 मत प्राप्त हुए । जहां पर तखतगढ़ नगर पालिका क्षेत्र में भाजपा का बोर्ड बना । वही कल उपाध्यक्ष के होंगे चुनाव। अध्यक्ष बनने के समाचार मिलते ही नगर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष ललित रांकावत के नगर पालिका से बाहर आते ही माला पहनाकर बीजेपी के जयकारे लगाकर जोरदार स्वागत किया । वहीं नगर वासियों को भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी चेयरमैन व भाजपा जिंदाबाद के नारे लगाए। वही विधानसभा चुनाव से लेकर लगातार कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ रहा है ।

जिसमें तखतगढ़ नगर पालिका चुनाव पिछली बार भी भाजपा का बोर्ड बना, इस बार भी भाजपा का बोर्ड बना, सुमेरपुर पंचायत समिति में भाजपा का प्रधान बना, विधानसभा में भाजपा का विधायक बना । इस प्रकार से देखा जाए तो सुमेरपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा का ही दबदबा देखने को मिल रहा है। और कांग्रेस की पूरी तरह से हार पर हार का सामना करना पड़ रहा है । वहीं देखा जाता है कि तखतगढ़ के इस बार चुनाव में कांग्रेस मात्र 4 सीट जीत कर आई थी, लेकिन निर्दलीयों को अपने साथ में लेकर फिर भी 9 मत प्राप्त किए । लेकिन आज होने वाले नगर पालिका उपाध्यक्ष के चुनाव में भी क्या होता है । क्या भाजपा अपना उपाध्यक्ष बनाएगी या कांग्रेस ।

वैभव गहलोत का तखतगढ़ आना नहीं हुआ सार्थक साबित , तखतगढ़ नगर पालिका चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस प्रत्याशियों का प्रचार करने के लिए आए आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने सभा को संबोधित करते हुए कहा था। कि मेरा तखतगढ़ आना तभी सार्थक होगा जब तखतगढ़ की जनता भाजपा से मुक्ति दिलाए, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया । आखिरकार तखतगढ़ की जनता ने भाजपा के 16 पार्षदों को चुनकर नगरपालिका भेजा और उसके बाद में भी नगर पालिका अध्यक्ष के लिए भी भाजपा ने हीं अपना बोर्ड बनाया।

इस प्रकार पहुंचे मतदान करने , तखतगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष चुनाव को लेकर भाजपा से ललित रांकावत, मनोज नामा, सुरेश कुमार, रेणु कुंवर, रमेश कुमार,राजेश कुमावत, डॉ चंदन गांधी, देवाराम चौधरी, जगदीश दमामी,सविता कुमावत, संजू,सर्मिला, बदामी,नारंगी, लक्ष्मण कुमार पंहुचे मतदान करने पहुंचे । वही कांग्रेस से 5 व 4 निर्दलीय । एआईसीसी मेंबर रंजू रामावत के नेतृत्व में अंबा देवी रावल, लक्ष्मी देवी देवासी, सुशीला , विक्रम खटीक , प्रसाद मेवाड़ा व निर्दलीय अनराज मेवाड़ा , लादूराम, सूरज वाल्मीकि, प्रकाश कुमार पहुंचे मतदान करने । जो नगर पालिका के 25 वार्डों के 25 प्रत्याशी पहुंच मतदान किए।

नगर में विकास करवाना पहली प्राथमिकता- रांकावत

मीडिया से बात करते हुए नवनिर्वाचित तखतगढ़ चेयरमैन ललित रांकावत ने कहा कि तखतगढ़ नगर में विकास करवाना पहली प्राथमिकता जिसमें तालाब सौंदर्यकरण व नगर पालिका का भवन बने सहित और भी नगर में विकास करवाने की बहुत सारी इच्छाएं हैं। जो सब के सहयोग से करने का प्रयास करेंगे।

Categories