खास खबर

सरकार ने निकाला हल तबादले में होगा फेरबदल

सिरोही,, ब्यूरो रिपोर्ट

लंबे समय से एक ही स्थान पर जमे जमे सरकारी कर्मचारियों के ऊपर अब सरकार की ओर से तलवार लटकती नजर आ रही है ।जिसे लेकर सरकार ने पूरी तरह कमर कस ली है । कहना का मतलब है कि जल्द ही सरकारी कर्मियों में फेरबदल होने की संभावना बन चुकी है । जिलो में लंबे समय से अधिकारियों की अनदेखी जमकर सामने आ रही थी कि लंबे समय से जमे अधिकारियों द्वारा आमजन के हितों को लेकर कोई ध्यान नही दिया जा रहा था जिसके बाद बार बार कई विधायको ने भी माननीय सभापति के सामने विधानसभा में सवाल भी खड़े किए थे जिसे देखते हुए सरकार सतर्क हो होते हुए तबादलो को तैयारियों में जुट चुकी है जिसके बाद जल्द ही सरकारी कर्मी इधर उधर होते दिख सकते है ।

अब राज्य में सरकार परिवर्तन होने के साथ ही अब राज्यकर्मियों के तबादलो को लेकर जल्द ही परिवर्तन होने जा रहा है । राज्य में विधानसभा बजटसत्र की संभवत: समाप्ति के साथ ही  तबादलों की प्रक्रियाओ ने जोर शोर से तूल पकड़ लिया है । ज्ञात रहे कि  पहले लोकसभा चुनाव, आचार संहिता और फिर बाद में सरकार के बजट तैयारियों में जुटने के चलते तबादलों पर ध्यान नहीं दिया गया।लेकिन अब लगभग सभी विभागों में तबादलों को लेकर तैयारियां जोरों से चल रही हैं। बताया जा रहा है इसे लेकर  दो-तीन दिन में सूचना भी जारी होना शुरू हो जाएंगी। 
सूत्रों  के अनुसार  विधानसभा बजट सत्र के चलते तबादलों को लेकर मंत्री  जी जे पास डिजाइरे भी जरूर  पहुंच रही थी  थे तो उधर अधिकतर मंत्रियों का मानना था कि  बजट सत्र के दौरान तबादले होने
से विभागों में विधानसभा के सवालों के जवाब सहित अन्य प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न हो रही थी  लेकिन अब किसी भी समय तबादलो को लेकर हरी झंडी मिल सकती है उसके बाद कई कर्मी इधर से उधर हो सकते है।
तो उधर जानकारी ये भी मिली है कि पहले चरण में व्याख्याताओं और प्रिंसिपल के तबादले की तैयारी  शिक्षा विभाग में जल्दी ही हो सकती है

इसके बाद वरिष्ठ अध्यापक और तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले भी होंगे।तो उधर पहले संभावना ये भी जताई जा रही थी कि गर्मी की छुट्टियों में तबादलों होंगे। लेकिन लोकसभा चुनाव की हार और विधानसभा सत्र को देखते हुए तब तबादलों की अनुमति नहीं मिल पाई थी। तब से ही शिक्षक तबादलों का इंतजार कर रहे हैं।अब विधानसभा सत्र खत्म होते ही तबादलों की सुगबुगाहट शुरू हो जाएगी। वही हालांकि विभाग की ओर से कहा जा रहा है कि अभी  वरिष्ठ अध्यापकों की पोस्टिंग का काम पूरा किया जाएगा।इसके बाद ही तबादलों पर विचारकिया जाएगा। 

Categories