खास खबर

पीईईओ द्वारा शिक्षकों के अकारण वेतन रोकने की प्रवृत्ति पर पाबंदी लगे - गहलोत

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही - राजस्थान शिक्षक संघ ( प्रगतिशील ) के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष धर्मेंद्र गहलोत ने मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी अमर सिंह को ज्ञापन देकर समस्त पीईईओ कम प्रधानाचार्य एवं संस्था प्रधान को पाबंद कर शिक्षकों के प्रतिमाह वेतन व्यवस्था सुनिश्चित करने की मांग की।

गहलोत ने ज्ञापन में बताया कि राज्य सरकार के स्पष्ट आदेश एवं निर्देशों के बावजूद समय-समय पर पीईईओ कम प्रधानाचार्य एवं संस्था प्रधानों द्वारा अकारण शिक्षकों का वेतन रोकने की संगठन को शिकायत मिल रही है। शिक्षक की शैक्षणिक या गैर शैक्षणिक कार्यो के लिए प्रतिनियुक्ति शिक्षा विभाग के अधिकारियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा की जाती हैं। लेकिन बड़े दुर्भाग्य की बात है कि पीईईओ कम प्रधानाचार्य एवं संस्था प्रधान प्रतिनियुक्त कार्मिक को बार-बार दूरभाष पर एवं व्हाट्सएप मैसेज भेज कर वेतन रोकने की धमकी देकर कार्मिक को मानसिक प्रताड़ित करते हैं जो न्यायोचित नहीं है।

ज्ञापन में गहलोत ने बताया कि वेतन रोकने की धमकी देकर प्रतिनियुक्त कार्मिक को प्रताड़ित करने वाले प्रधानाचार्य एवं संस्था प्रधानों को पाबंद कर उच्चाधिकारियों के आदेश से प्रतिनियुक्त कार्मिकों के प्रतिमाह वेतन व्यवस्था सुनिश्चित करावे । मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने पीईईओ कम प्रधानाचार्य एवं संस्था प्रधानों को पाबंद करने का आश्वासन दिया । प्रतिनिधिमंडल में जिला मंत्री इनामुल हक कुरैशी , भंवर सिंह दहिया शामिल थे ।

Categories