खास खबर

बजट ने कर्मचारियों को ठेंगा दिखाया - उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही-केन्द्र सरकार द्वारा पेश किये गये आम बजट 2021-22 से कर्मचारियों को बेतहाशा निराशा हुई हैं। राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत ने आम बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बताया कि वित्त मंत्री द्वारा पेश किये गये बजट में आयकर छूट सीमा में कोई राहत नहीं देने से कर्मचारी वर्ग में जबरदस्त नाराजगी देखी गई साथ ही स्टेन्डर्ड डिडक्शन, निवेश सीमा, मकान ऋण से आयकर में छूट में भी कोई राहत नहीं देकर कर्मचारियों को ठेंगा दिखा निराश किया।

संघ (प्रगतिशील) के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत ने बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि नई शिक्षा नीति के बडे बडे वादे करने वाली केन्द्र सरकार ने बजट में कोई प्रावधान नहीं करने व शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार सहित शिक्षा को रोल मॉडल बनाने के रूप में कोई अतिरिक्त बजट का प्रावधान नहीं करना साथ ही देश भर में शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने व समग्र शिक्षा के विकास के संदर्भ में कोई बजट का प्रावधान नही करना संघ (प्रगतिशील) के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत स्पष्ट रूप से शिक्षा को निजी हाथों में सौपने की तैयारी के रूप में देखा जा सकता हैं।

बेरोजगारों को रोजगार के संबन्ध में कोई प्रावधान नहीं करने से बेरोजगारी बढेगी। केन्द्र सरकार द्वारा कर्मचारियों के फ्रीज किये गये मंहगाई भत्ते पुनः देने के संदर्भ में कोई धोषणा नहीं करने के कारण कर्मचारी वर्ग खफा हैं। बजट को संगठन ने निराशाजनक बताकर महंगाई बढाने वाला बताया ।

 

बजट ने कर्मचारियों को ठेंगा दिखाया - वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत

Categories