खास खबर

3 करोड़ के विकास कार्यो की स्वीकृति पर हालीवाड़ा ग्राम पंचायत में विधायक लोढा का बहुमान

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि उनकी यह भावना है कि उनके विधानसभा क्षेत्र में सडक, पानी, पेयजल, चिकित्सा, शिक्षा, खेल के क्षेत्र में अपेक्षित सुधार हो इसके लिए जो भी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध होनी चाहिए वे उपलब्ध करवाने के पूरे प्रयास करेंगे। वे शनिवार को ग्राम पंचायत हालीवाडा में ग्रामीणों द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे। हालीवाडा से जालोर सीमा पावटी रोड एवं ओपन वेल पानी की टंकी, पाईप लाईन आदि कार्यो के लिये 3 करोड रूपये स्वीकृत करवाने पर ग्रामवासियों ने विधायक का साफा एवं माला पहनाकर स्वागत किया गया।

लोढा ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिये सतत प्रयत्नशील है और उन्होने अनेक निर्णय कर राजस्थान को देश में सुशासन का एक माॅडल राज्य बनाया है। उन्होने कहा कि सिरोही जिला दिन दुगुनी रात चैगुनी तरक्की कर रहा है और इस गति को बढाया जायेगा।

लोढा ने ग्रामीणो को सम्बोधित करते हुये कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार ने किसानो की भलाई के नाम पर तीन ऐसे कानून पास किये है जिसमें पूंजीपति अपनी मर्जी से चाहेे जितना माल अपने गौदाम में इकट्ठा कर सकेंगंे।

इससे बाजार में जब माल कम होने से दाम बढ जायेंगे तब वे बेचकर भारी मुनाफा कमायेंगे। इसी तरह पूंजीपति जब किसान से फसल का इकरार करेंगा और विवाद होगा तो किसान न्याय के लिये न्यायिक अदालत का दरवाजा नहीं खटा सकेेंगे। उन्होने कहा जब भाजपा यह दावा कर रही है कि वो किसानो की भलाई के लिये कानून लाई है तो किसानो को कम से कम इतना पैसा तो मिलेगा ही यह बात कानून में शामिल करने पर भाजपा को एतराज क्यो हैं।

लोढा ने कहा कि संविधान में किसी भी विषय पर कानून बनाने के स्पष्ट प्रावधान है।

कृषि राज्य सूची में है लेकिन इसके बावजूद संसद ने हो-हल्ले के बीच बिना चर्चा के ये काले कानून पारित कर संविधान की आत्मा को रौंद दिया हैं।

इसमें सर्वोच्च न्यायालय को दायर याचिकाओं पर तत्काल सुनवाई करनी चाहिए

स्वागत समारोह में सरपंच शांतिलाल पुरोहित, ब्लाॅक अध्यक्ष किशोर पुरोहित, पूर्व सरपंच लक्ष्मण मेघवाल, खेताराम माली, भगवानाराम पुरोहित, चेतन पुरोहित, प्रकाश मेघवाल, जब्बरसिंह देवडा, भेराराम पुरोहित, भारताराम पुरोहित, ईश्वर पुरोहित, नरसाराम पुरोहित, भरत रावल, मुकाराम पुरोहित, नरेश मेघवाल सहित ग्रामवासी उपस्थित थे।

Categories