खास खबर

सेंट जेकेडी इंटरनेशनल स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया गणतंत्र दिवस

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही। हर वर्ष की भांति इस बार भी सेंट जेकेडी इंटरनेशनल स्कूल में गणतंत्र दिवस बड़े हर्षोल्लास से मनाया गया। स्कूल में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम का आगाज भारत माता की प्रतिमा के समक्ष दीपक प्रज्ज्वलित कर हुआ। इसके पश्चात ध्वजारोहण कर राष्ट्रगान गाया गया। इस राष्ट्रपर्व पर प्रिंसिपल श्रीमती डिम्पल मेवाड़ा ने स्टॉफ को देश की अखंडता व भाईचारे की रक्षा हेतु शपथ दिलाई गई।

विद्यार्थियों ने देशभक्ति को दर्शाते हुए ऑनलाइन माध्यम से विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए। जिसमें छात्रों ने देशभक्ति गायन एवं भाषण प्रस्तुत किए। विद्यार्थियों ने ऑनलाइन गणतंत्र दिवस मनाया जिसमें तिरंगे के साथ फोटोज़ खींचकर स्कूल को भेजे । बच्चों में देश के प्रति ऐसी भावना उन्हें देश का सच्चा भावी नागरिक बनातीं हैं।

साथ में उन्होंने स्टॉफ एवं विद्यार्थियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई देते हुए सभी को भारतीय संविधान का महत्व बताया । उन्होंने छात्रों को देश के प्रति अपना कर्तव्य पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से निभाने के लिए प्रेरित किया। शहीदों ने अपने जीवन का बलिदान देकर हमें गुलामी की जंजीरों से आजाद करवाया था। उन्हें देश के विकास में अधिक से अधिक योगदान देना चाहिए। उन्होंने छात्रों के भीतर देश प्रेम की भावना का सम्मान करते हुए उन्हें अपने अच्छे व्यवहार, आचरण एवं कार्यों द्वारा देश को ऊंचा उठाने के लिए प्रेरित किया।

स्कूल प्रबधंक मंशा परमार ने आज़ादी के संघर्ष में शहीद पुण्य आत्माओं को याद कर विद्यार्थियों को उनके जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान किया ।राष्ट्रीय गीत के साथ भव्य समारोह का समापन हुआ।

Categories