खास खबर

आजाद हिन्द फोज के नायक बोस की जयन्ति धूमधाम से मनाई

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

शिवगंज | महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय (अंग्रेजी माध्यम) शिवगंज में आजाद हिन्द फोज के सेना नायक एवं स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चन्द्र बोस की 125 वीं जयन्ति पर उनकी प्रतिमा पर पुष्प हार अर्पण कर आजादी के मतवाले को याद किया।

प्रधानाचार्य हेमलता शर्मा ने बताया कि देश की आजादी में महत्वपुर्ण पराक्रम दिखाने वाले एवं देश को आजाद कराने के लिए आजाद हिन्द फोज के संस्थापक एवं सेना नायक का देश की आजादी प्राप्ति में महत्वपूर्ण योगदान रहा हैं। जिससे आज हम स्वतंत्र देश में अधिकारों एवं कर्त्तव्यों का पालन करते हुए रह रहे हैं।

शा.शि. एवं शिक्षक नेता धर्मेन्द्र गहलोत ने देश पर अंग्रेजो के 200 वर्षों के शासनकाल में भारत वासियों ने जितनी पीडा, प्रताडना, शोषण, उत्पीडन, अनाचार, अत्याचार, अन्याय झेला। उससे मुक्ति दिलाने में आजाद हिन्द फोज के संस्थापक सुभाष चन्द्र बोस की यादों को स्वर्णिम अक्षरों से याद रखेगा।

विद्यालय के स्टाफ छगनलाल भाटी भंवरलाल हिन्डोनिया, नितेश शर्मा, मनीष शर्मा, दिनेश कुमार, रमेश कुमार, संदीप कुमार, विनोद कुमार, कुलदीप बांगडा, सरोज मौर्य, गुलाब चन्द, आदित्य चौधरी ने भी पुष्पाहार अर्पण कर सुभाष चन्द्र बोस को याद किया।

Categories