खास खबर

मुख्यमंत्री गहलोत 27 को करेंगे बाबा साहेब की मूर्ति का वर्चुअल अनावरण

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

विधायक संयम लोढ़ा व पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची ने किया समारोह स्थल का अवलोकन,

रिपोर्ट हरीश दवे

अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

शिवगंज । शहर के निजी बस स्टेंड पर स्थापित संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की आदमकद मूर्ति का वर्चुअल अनावरण 27 जनवरी की सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे।

समारोह की तैयारियों को लेकर गुरुवार को विधायक संयम लोढ़ा एवं पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची ने अधिकारियों के साथ समारोह स्थल का अवलोकन किया। विधायक लोढ़ा ने समारोह की तैयारियों को लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए।

जानकारी के अनुसार नगर पालिका प्रशासन की ओर से बस स्टेंड के समीप बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा के लिए चयनित भूमि पर सर्किल का निर्माण करवाया जाकर वहां बाबा साहेब की करीब 490 किलो वजनी 6 फीट 9 इंच की आदमकद प्रतिमा स्थापित की गई है।

इस मूर्ति पर करीब आठ लाख रूपए खर्च हुए है। जिसमें से करीब 3 लाख 70 हजार रूपए आर्थिक सहायता के रूप में पालिका की ओर से डॉ अम्बेडकर सेवा समिति को प्रदान किए गए है।

बाबा साहेब की इस आदमकद प्रतिमा का आगामी 27 जनवरी को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समारोह पूर्वक वर्चुअल अनावरण करेंगे। पालिका प्रशासन की ओर से 27 जनवरी की सुबह करीब 11 बजे आयोजित होने वाले इस समारोह की तैयारियों को लेकर गुरुवार को विधायक संयम लोढ़ा ने पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची, उपखंड अधिकारी भागीरथराम चौधरी, अधिशासी अधिकारी नीलकमलसिंह राणावत, पुलिस निरीक्षक बुद्धाराम चौधरी एवं डॉ अम्बेडकर सेवा समिति के पदाधिकारियों के साथ समारोह स्थल का अवलोकन किया तथा व्यवस्थाओं के लिए आवश्यक निर्देश प्रदान किए।

इस अवसर पर पार्षद प्रकाश मीना, अम्बेडकर सेवा समिति के पदाधिकारी दुर्गाराम सोनल, ललित हिंडोनिया, पीराराम माधव, जोराराम मेघवाल, सुरेश यादव, प्रकाश भाटी, प्रतापराम पारंगी आदि उपस्थित थे।

Categories