खास खबर

राजस्थान राज्य मानव अधिकार आयोग के कार्यवाहक अध्यक्ष न्यायमूर्ति शर्मा ने जिला कलक्टर के साथ ली बैठक

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

किशोर गृह का किया निरीक्षण

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही, राजस्थान राज्य मानव अधिकार आयोग के कार्यवाहक अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्री महेश चन्द्र शर्मा ने सर्किट हाउस सिरोही जिला कलक्टर भगवती प्रसाद व अति जिला पुलिस अधीक्षक मिलन कुमार जोहिया के साथ मानव अधिकारों से संबंधित प्रकरणों के त्वरित निस्तारण आयोग में लम्बित प्रकरणों में समय पर आयोग में तथ्यात्मक रिपोर्ट प्रस्तुत करने एवं मानव अधिकारों, संरक्षण के संबंध में विचार-विमर्श कर आवश्यक निर्देश दिए।

बैठक में सिलोकोसिस बीमारी से पीडितों के भुगतान को लेकर जारी की अनुपालना के निर्देश दिए साथ ही आयोग में बकाया प्रकरणों को शीघ्र से शीध्र निस्तारित करने के निर्देश दिए । उन्होंने यह भी कहा कि पत्थर घढाई के कार्य को करने वालों के लिए मास्क आवश्यक है, उसकी पालना सुनिश्चित की जाए इसके लिए नियोक्ताओं को पांबद किया जाए और यदि पालना सुनिश्चित नहीं की जाती है तो कार्यवाही करें। कोविड-19 के प्रकरणों की समीक्षा की। बैठक में रजिस्ट्रार (जिला न्यायाधीश स्तर) श्री ओमी पुरोहित भी मौजूद थे।

जिला एंव सेशन न्यायाधीश विक्रांत गुप्ता, वरिष्ठ न्यायाधीश पूर्णिमा गौड, अनु अग्रवाल, अभिजित आचार्य, शैलेश व्यास ,मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जयमाला पारीगर, न्यायिक मजिस्ट्रेट पुलकित शर्मा, उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार, पुलिस उपाधीक्षक मदनसिंह, चैहान, तहसीलदार, जिला बाल संरक्षण ईकाइ के सहायक निदेशक राजेन्द्र पुरोहित, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष कल्पना राणावत, हनुमानसिंह आढा, दरजिंग राम पुरोहित समेत संबंधित उपस्थित थे।  

राजस्थान राज्य मानव अधिकार आयोग के कार्यवाहक अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्री महेश चन्द्र शर्मा ने किशोर गृह का निरीक्षण किया

राजस्थान राज्य मानव अधिकार आयोग के कार्यवाहक अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्री महेश चन्द्र शर्मा ने शनिवार को सांय बाल सुधार गृह सिरोही के रख-रखाव एवं कोरोना से बचाव व सुरक्षा के संबंध में निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान किशोर गृह में आवासरत बालकों के दैनिक क्रियाकलाप एवं रहन-सहन के बारें में जानकारी प्राप्त की। वहीं देखरेख एवं संरक्षण योग्य बालक को डीएनए टेस्ट होने तक किशोर गृह में आवासरत बालक के प्रकरण के बारें में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर प्रकरण के संबंध में निदेशक विधि विज्ञान प्रयोगशाला के दूरभाष पर शीघ्र ही डीएनए टेस्ट रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश प्रदान किए। वहीं किशोर गृह में सफाई व अन्य व्यवस्थाओं को लेकर संतोष व्यक्त किया। रजिस्ट्रार ( जिला न्यायाधीश स्तर) श्री ओमी पुरोहित भी साथ में रहेंगे। सहायक निदेशक राजेन्द्र पुरोहित, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष कल्पना राणावत, हनुमानसिंह आढा, दरजिंग राम पुरोहित समेत संबंधित उपस्थित थे।

 

Categories