खास खबर

गाय सुरक्षित नही ओर डेनमार्क में हेलीकॉप्टर से सुरक्षा - लोढ़ा

विधानसभा सत्र के दौरान चल रही चर्चा में सिरोही विधायक संयम लोढा ने एक बार से गोवंशों को लेकर सवाल खड़े किए है । लोढा ने कहा कि आज गोवंश ओर पशुपालको की क्या हालत हुई है ।

एक दौर था कि जब किसी के घर मे गाय और खेती होती थी वहां लोग अपनी बेटियां देना पसंद करते थे लेकिन आज क्या हो गया है । आज कोई उस घर मे बेटियां देना पसंद नही करता है जिस घर मे पशु होते है । आज ऐसी मानसिकता बन चुकी है

लोढा ने कहा कि गाय की पूजा हम करते और सेवा हम करते है आशीर्वाद सारा डेनमार्क लेकर जाता है । लोढा ने कहा कि डेनमार्क के अंदर जो लोग दूध का पाउडर बेचते उनके घर तीस मंजिलो के बने हुए है और उनकी चौकीदारी भी हेलीकॉप्टर से होती है।

उन्होंने कहा की डेनमार्क ने गाय के अंदर दूध देने की क्षमता और पीड़ा की ओर इकनॉमिक को मजबूत किया है आज हम 6 लीटर भी दूध नही निकाल पा रहे है लोढा ने कहा कि अन्य जगह छोड़ो आप केवल गोकुल में जाकर देख लो वहां पर गांयो से ज्यादा भैसो की तादात अधिक मिलेगी । उन्होंने कहा की अगर गायो का हित करना चाहते है तो इसके लिए हमे सोचना होगा।
लोढा ने राजस्व मंत्री से विनती करते कर कहा कि भारत का आदमी आध्यत्मिक रूप से गाय से जुड़ा हुआ है । वो चाहता कि गायो का सही संरक्षण हो तो इसके लिए आप शिविर लगाए ओर अध्यन करके एक बिंदु गोशाला के लिए डालिये की कोर्ट के डायरेक्शन पालना के अंदर जिन जिन के पास वास्तविक रूप से गोशाला चल रही है ओर उनके पास भूमि नही है उसे दी जाए ओर गांवों के संग केम्प में 100 रुपए में रजिस्ट्री करवाये जो इससे बेहतर गांयो की सेवा नही हो सकती है आज गौशाला के लिए 9 महीने का अनुदान करें हम मुख्यमंत्री के धन्यवाद ज्ञापित करेंगे कि उन्होंने गौ संवर्धन के लिए अच्छी पहल की और अनुदान के रूप में उन्होंने ₹32 से बढ़ाकर ₹40 और ₹16 से बढ़ाकर ₹20 कर दिया जिससे गायों के लिए संरक्षण हो सके और उन्हें अच्छी तरह से दुधारू बना सके आज राजस्थान में गायों की स्थिति को देखा जाए तो उन्हें सुधारने की जरूरत है

Categories