खास खबर

सिरोही के पूर्व नरेश पदमश्री रघुवीरसिंह देवड़ा ने राम मंदिर समर्पण निधि अभियान के लिए शुभकामनाएं दी

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा बनने वाले प्रभु श्री राम की जन्मस्थली अयोध्या में भव्य मंदिर के निर्माण को लेकर चलाए जा रहे समर्पण निधि अभियान के लिए शुभकामनाएं देते हुए सिरोही के पूर्व नरेश पदमश्री रघुवीरसिंह देवड़ा से जोधपुर प्रांत सह अभियान प्रमुख श्याममनोहर एवं प्रतिनिधि मंडल ने भेंट की, देवड़ा ने अभियान की सराहना करके इसमें सहयोग देने का विश्वास दिलाया।

सिरोही रियासत के पूर्व नरेश देवड़ा से मुलाकात के दौरान राम मंदिर निर्माण के लिए एक माह तक चलने वाले समर्पण निधि कार्यक्रम एवं जन जागरण अभियान की विस्तृत जानकारी दी। इस मौके पर भगवान राम जन्मभूमि के लिए हुए संघर्ष के इतिहास तथा प्रत्येक जनमानस के लिए यह स्थल कितना विशेष है आदि विषयों पर भी बातचीत हुई।

इस मौके पर पूर्व नरेश ने भी अभियान को लेकर अपने सुझाव दिए और सभी नागरिकों से इसमें उत्साह से भाग लेने का आवाहन किया। पूर्व नरेश ने बातचीत के दौरान प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि निश्चित रूप से मंदिर का निर्माण हम सभी के लिए गौरवशाली क्षण होगा और यह एक राष्ट्र मंदिर का रूप लेगा। इस अवसर पर शिक्षाविद कैलाश जोशी एवं कोष प्रमुख चंपत मिस्त्री ने भी जिले में अभियान को लेकर बनाई गई योजना से अवगत कराया।

प्रांतीय सह अभियान प्रमुख ने कहा कि हमारे आराध्य देव की जन्म भूमि अयोध्या नगरी में बनने वाले भव्य राम मंदिर में सहयोग देने का सुअवसर सभी को मिल रहा है जिसमें सिरोही जिले के राम भक्तो में स्वैच्छिक योगदान देने को लेकर अपार उत्साह बना है।

इस मौके पर चर्चा के दौरान कहा गया कि दान भारतीय सनातन समाज की पुरातन विशेषता रही है और सदियों के स्वप्न - संकल्प सिद्धि का यह अलौकिक अवसर देशवासियों में उत्साह का संचार कर रहा है। चर्चा के दौरान बताया गया कि देश के विद्वान पूज्य संतों का आशीर्वाद इस अभिनव मुहिम में सम्मिलित है और संतों ने आह्वान किया है कि श्री राम जन्मभूमि में भव्य मंदिर बनने के साथ-साथ जन-जन के हृदय मंदिर में श्री राम और उनके जीवन मूल्यों की प्रतिष्ठा हो।

Categories