खास खबर

बच्चों का व्यक्तित्व भी मजबूत करना हमारा पहला लक्ष्य - संयम लोढा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

- विधायक संयम लोढा ने किया आंगनबाडी पाठशाला का शुभारम्भ

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही, विधायक संयम लोढा ने कहां कि महिला बाल विकास विभाग की सभी योजनायें हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। देश में 50 प्रतिशत महिलाओं में रक्त की कमी होती है इस पर हमे ध्यान देने की आवश्यकता है। आंगनबाडी पाठशाला में 3 से 6 वर्ष के बच्चों की नियमित पाठशाला लगेगी। शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए आंगनवाड़ी केंद्र को आंगनवाड़ी पाठशाला में क्रमोन्नत किया। विधायक संयम लोढा ने वार्ड नंबर 24 में जन सहयोग से शहर के कलावंत वास में बनी आंगनबाडी पाठशाला भवन का शुभारम्भ के दौरान उक्त बात कही।

लोढा ने कहां कि देश में 52 फिसदी बच्चो को खेल में रू ची नही होती है, बच्चे कोई भी खेल नही खेलते यह भी हमारे लिए चिंता का विषय है। हमे चाहिए कि बच्चा कोई न कोई खेल अवश्य खेले क्योकि केवल बच्चों की संरचना मजबूत करना हमारा लक्ष्य नही है हमे बच्चों का व्यक्तित्व भी मजबूत करना चाहिए। खेल से लीडरशिप व सहयोग की क्वालिटी पैदा होती है जो बच्चा खेलता है वह असफलता का सामना करना सिखता है। इस विभाग के कार्य में जन सहयोग की आवश्यकता है।

विधायक संयम लोढा ने कहां कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 330 करोड रूपये का सिरोही में मेडिकल कॉलेज स्वीकृत किया। इसके बाद सिरोही व आसपास क्षेत्र के लोगो को ईलाज के लिए पालनपुर के चक्कर नही लगाने पडेगे। शीघ्र मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मेडिकल कॉलेज का मुर्हुत करेगे। सिरोही में खेल स्टेडियम के लिए 60 बीघा भूमि का आवंटन किया है और 2 करोड रूपये शुरूआती कार्य के लिए स्वीकृत किया है। लॉ कॉलेज के लिए हाईवे पर भूमि आवंटन की।

विधायक लोढा ने कहां कि कोरोना काल में भी सिरोही के लोगो का सहयोग सराहनीय रहा। लोगो ने मन से कोविड मरीजों की सेवा का कार्य किया। कोविड टेस्ट लैब लगने के बाद तत्काल रूप से कोविड सेम्पलों की जांच होने लगी और तुरंत उन्हे उपचार दिया गया। कोरोना में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार ने भी सराहनीय कार्य किया जिसकी तारिफ देश के प्रधानमंत्री ने भी की थी विधायक लोढा ने वार्ड नंबर 24 की पार्षद द्वारा सामुदायिक भवन बनाने की मांग पर विधायक कोष से सामुदायिक भवन के लिए राशि आवंटित करने की घोषणा की।

इस अवसर पर प्रशिक्षु आईएएस राहुल जैन ने कहां कि शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए आंगनवाड़ी केंद्र को आंगनवाड़ी पाठशाला में क्रमोन्नत किया गया है। हम सभी को बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए शिक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करना है। उन्होने कहां कि आंगनबाडी केन्द्रों पर विभिन्न सेवाएं प्रदान की जाती है जिसमें प्रीस्कूल शिक्षा एक महत्वपूर्ण घटक है। जिसमें बच्चों को खेल खेलना सिखाया जाता है तथा स्कूल में प्रवेश के लिए तैयार किया जाता है। इस अवसर पर सभापति महेन्द्र मेवाडा, उपाध्यक्ष जितेन्द्र सिंघी, पार्षद जितेन्द्र ऐरन, समाजसेवी प्रकाश प्रजापति, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ राजेश कुमार, पार्षद अफसाना कौशर ने भी संबोधित किया। इस दौरान राजेंद्र माली, धनराज माली, कांतिलाल खत्री, तुलसाराम राणा, हरिओम दत्ता, सत्येन मीणा, बाबू खान, नईम भाई, सुरेन्द्र जैन, हनीफ भाई शेख, रसीद भाई कुरैशी, अहमद भाई अब्बासी, शकूर भाई शेख, कमला हीरागर, गुलाम कादिर, राजेंद्र सिंह जाखोड़ा, दशरथ नरूका, जावेद खान, चंकी कलावंत, गोपी मेघवाल, मुस्ताक भाई अब्बासी, पार्षद सुधांशु गौड, उत्तम पटेल, पार्षद अनिल चैहान, तेजाराम, भरत भाई, वसीम खान, पुरूषोत्तम कलावंत, लियाकत पठान, करणसिंह, मकसूद भाई, इनायत भाई, सुरेन्द्रसिंह सांखला, केसरसिंह, रमजान भाई, जुम्मा खान, लालू भाई, परवेज पठान, अमजद खान सहित वार्डवासी मौजूद रहे।

लोढा का किया स्वागत

शहर के कलावंत वास में बनी आंगनबाडी पाठशाला के शुभारम्भ अवसर पर विधायक संयम लोढा का वार्ड पार्षद अफसाना कौशर के नेतृत्व में वार्डवासियों ने भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर विधायक संयम लोढा ने फीता काटकर पाठशाला का शुभारम्भ किया।

Categories