खास खबर

देश का आमजन, गरीब और किसान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ - पुरोहित

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

प्रधानमंत्री मोदी गावँ, गरीब और किसानों की आय बढानें का प्रयास कर रहे हैं, इसीसे कांग्रेस में बौखलाहट

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही, भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित ने नये कृषि कानूनों को लेकर निर्दलीय विधायक संयम लोढा व कांग्रेस के पदाधिकारियों द्वारा की जा रही किसान संवाद  सम्मेलन, भ्रामक बयानवाजी एवं झूठ को फैलानें के अभियान पर पलटवार करते हुये कहा है कि देश का जनमत, भारत का भविष्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में देखता है। कांग्रेस सरकार लगातार जनता के द्वारा ठुकराई जा रही है। मोदी सरकार द्वारा लागू किये गए नये कृषि कानून गांव गरीब और किसानों के उत्थान की दिशा में क्रांतिकारी कदम है, इससे मोदीजी के प्रति पूरे देश में मान सम्मान और विश्वास में अद्वितीय वृद्धि हुई है, जिससे कांग्रेस और कई विरोधी दल बुरी तरह बौखला गये है और योजनाबद्ध तरीके से झूठ फैला कर भ्रामित करनें की ओछी राजनीति कर रहे है। 

जिलाध्यक्ष पुरोहित ने बताया कि कांग्रेस सरकार व विधायक लोढ़ा सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करते हुए किसान संवाद कार्यक्रम में लोगो को लाया जा रहा है और उन्हें मोदी सरकार के खिलाफ व कृषि कानून के खिलाफ किसानों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे है। लेकिन किसान व आमजन मोदी सरकार के साथ है।

पुरोहित ने कहा है कि जनसंघ से लेकर आजतक की भाजपा में किसान हित चिंतन और गांव गरीब को समस्याओं से मुक्त करवाना सर्वोच्च प्राथमिकता पर रहा है और जब जब वह केंद्र की सरकार में आई तब तब ग्रामीण भारत के उत्थान के महती प्रयास हुये और वही एजेंडा आज भी भाजपा की सर्वोच्च प्राथमिकता पर है। तीनों नये कृषि कानून गांवों की उन्नति के द्वार खोलनें वाले हैं । जिससे कांग्रेस में भविष्य का भय फैला हुआ और वह झूठ और भ्रम के जरिए अपना राजनैतिक हित साधनें में लगी है।

उन्होंने कहा है कि जब जब किसानों के हित के लिये कोई कमेटी बनी, आयोग बना या राजनैतिक दलों ने किसानों के हित के लिये चुनावी घोषणापत्रों में किसान उत्थान हेतु कोई वायदा किया,  तो उसमें सबसे पहले किसानों को बिचौलियों के शोषण से मुक्त करवाने की ही बात आती रही है, उन्हें माल बेचान की स्वतंत्रता और सही मार्किट तक पहुँच की बात आती रही है। आज जब ये मांगे या आवश्यकता पूरी की गईं है, किसानों को अधिकार दिया गया है, तो फिर उस पर झूठ क्यों फैलाया जा रहा है। सच यह है कि नये कृषि कानून देश के अन्नदाता की रीढ़ मजबूत कर उज्जवल भारत की नीव रखते हैं।

पुरोहित ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा वन नेशन- वन मार्केट के तहत किसान को अपनी फसल का उचित मूल्य प्राप्त करने के लिये व किसान अपनी फसल का सौदा अपने ही राज्य में तथा दूसरे राज्ये के लाइसेंसी व्यापारियों के साथ भी कर सकते है। जिससे किसानों को अपनी मेहनत के अच्छे दाम मिलेगे। किसानों को समर्पित मोदी सरकार ने देश के किसानों को सशक्त बनाने के लिये  6 वर्षों में अनेको एतिहासिक फैसले लिये जिसमें सॉयल हेल्थ काडॅ, पीएम फसल बीमा, पी एम किसान सम्मान निधि, किसान रेल, ई रजिस्ट्रेशन किसान, किसान चैनल आदी सहित ये तीनों नये कृषि कानून हैं।

उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार द्वारा कृषि करार विधेयक के धारा 7,14 व 15 में यह स्पष्ट उल्लेख किया गया है कि किसान द्वारा किये गये करार में सिर्फ फसल का अनुबन्ध होगा उसकी भूमि का नही और करार में यह भी सुनिश्चित किया गया है कि किसी भी कम्पनी को फसल उगाने का अधिकार नहीं होगा खेत में फसल उगाने का अधिकार केवल किसान को होगा, यह दूध बेंचने जैसा ही है जो किसान और खरीददार के बीच से बिचौलियों को दूर रखनें का विकल्प किसान को देता है ताकि उसकी आय में वृद्धि हो । कांग्रेस द्वारा यह फैलाये गया भ्रम कि कृषक की भूमि पर अधिपत्य कम्पनी का हो जायेगा, यह सरासर झूठ है।

पुरोहित ने कहा कि केवल स्वार्थ की राजनीति से प्रेरित हुए लोगों द्वारा भारत के सीधे-साधे किसानों को भ्रमित करने का प्रयास निरन्तर किया जा रहा है । जो कभी सफल नहीं होगा ।क्योंकि देश की जनता यह समझ चुकी है कि कौन अपना हित साधना चाहता है और कौन जनहित में काम करना चाहता है भारत गांवों का देश कहलाता है और  देश के अधिकांश किसान मोदी सरकार की नीतियों के समर्थक हैं । राजस्थान के पंचायती चुनाव परिणामों जो राजस्थान के गांवों से आये हसरत उन्होंने इस पर मोहर भी लगाई है पंचायती चुनाव में मतदाता अन्नदाता किसान ही होते हैं।

Categories