खास खबर

पीईईओ झाडोली को महिला प्रबोधक का वेतन रोकने के आरोप में कारण बताओ नोटिस जारी

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोहीः मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी समग्र शिक्षा सिरोही ने मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी पिण्डवाडा को महिला प्रबोधक का चार माह से वेतन रोकने के आरोप में पीईईओ झाडोली को कारण बताओ नोटिस जारी कर सात दिवस में वेतन भुगतान व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु पाबन्द करने के आदेश दिये जिसकी पालना में सीबीईओ पिण्डवाडा ने 08 जनवरी 2021 को पीईईओ झाडोली को कारण बताओं नोटिस जारी कर पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत ने बताया कि संगठन की सीडीईओ सिरोही से 05 जनवरी 2021 को हुई वार्ता के बाद 06 जनवरी 2021 को सीडीईओ ने सीबीईओ पिण्डवाडा को लिखे पत्र में बताया कि हेमलता पाराशर महिला प्रबोधक राबाउप्रावि झाडोली पंचायत समिति पिण्डवाडा जिला सिरोही का सितम्बर 2020 से 4 माह का वेतन भुगतान पीईईओ झाडाली द्वारा आहरित नही किया जाना अत्यन्त गम्भीर हैं। राजस्थान सेवा नियमों/लेखा नियमों के प्रतिकूल होने के साथ पीईईओ का यह कृत्य उच्चाधिकारियों के आदेशों एवं निर्देशों की सीधे तौर से स्पष्ट अवहेलना का द्योतक हैं। सीडीईओ ने सीबीईओ को कारण बताओं नोटिस जारी करते हुए औचित्य पूर्ण स्पष्टीकरण तीन दिवस के भीतर प्राप्त किया जाकर सात दिवस के भीतर वेतन व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु पीईईओ को पाबन्द किया जाये इसके बावजूद भी पीइईओ झाडोली द्वारा वेतन भुगतान नहीं किये जाने की स्थिति में नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही के प्रस्ताव बनाकर नियंत्रनाधिकारी के रूप में सीबीईओ कार्यालय स्तर से निदेशालय माध्यमिक शिक्षा बीकानेर को भिजवाने निर्देश दिये।

साथ ही सीडीईओ सिरोही द्वारा पीईईओ झाडोली को भी सख्त निर्देश देकर 4 माह से बकाया वेतन भुगतान की व्यवस्था 7 दिवस में करके पालना सुनिश्चित करने हेतु पाबन्द किया। जिसकी पालना में सीबीईओ पिण्डवाडा ने पीईईओ झाडोली को कारण बताओ नोटिस जारी कर 7 दिवस में वेतन भुगतान की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश देने के बावजूद भी भुगतान नहीं होने की स्थिति में निदेशक माध्यमिक शिक्षा बीकानेर को पीईईओ झाडोली के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही का प्रस्ताव बनाकर भेजने की चेतावनी दी।

Categories