खास खबर

जिला स्तरीय यातायात प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही, जिला स्तरीय यातायात प्रबंधन समिति की बैठक जिला कलक्टर भगवती प्रसाद की अध्यक्षता में कृषि विभाग के आत्मा परियोजना कार्यालय के सभागार में आयोजित हुई।

बैठक में क्षेत्रीय विधायक संयम लोढा ने मांडवा से सारणेश्वर रोड की मरम्मत करने के लिए जिला कलक्टर के माध्यम से एनएचएआई को पत्र लिखे जाने के निर्देश दिय। हाईवे पर तेज गति से चलने वाले वाहनों पर अकुंश लगाने के लिए परिवहन विभाग के माध्यम से दो इन्टरसेप्टर वाहनों की मांग की जाए। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को कहा कि गति सीमा निर्धारण के बोर्ड लगाए जाए। सिरोही शहर में वाहनों की पार्किग के लिए हरिजन बस्ती के पास विद्यालय को लिया जा सकता है, इसके लिए जिला कलक्टर ने एक कमेटी बनाकर शीघ्रता से ओर भी स्थलों का चयन करने के निर्देश दिए।

आॅटो, टैक्सी एवं बस यूनियन से कहा गया कि किराया भाडा की लिस्ट चस्पा करें, जिससे यात्रियों को किराया भाडे का पता रहें। क्षमता से अधिक सवारियो पर अंकुश लगाने के लिए हर टैक्सी स्टेड पर पुलिस कर्मीयों की डयूटी लगाई जाए ताकि ओवरक्राउडिग समस्या का समाधान किया जा सके। सार्वजनिक निर्माण विभाग के क्षेत्राधिकार में आने वाली सडकों की खातेदारी तहसीलदार से प्राप्त कर सडकों पर होने वाले अतिक्रमनो पर अकुश लगाया जाए। वाहनों पर जाति, पद नाम एवं अन्य चिन्ह को हटाने के पुलिस व यातायात द्धारा अभियान चलाया जाए।

विधायक संयम लोढा ने उथमण टोल प्लाजा पर नागरिकों को होने वाली असुविधाओं की सूचि यथा स्थानीय नागरिकों के लिए अलग से लाईन, स्थानीय वाहनों हेतु अलग से फास्ट टेक, बन्द पडे टनल को खुलवाने इत्यादि जिला कलक्टर को दी , जिला कलक्टर ने टोल प्लाजा के अधिकारियों को सूचिवार बिन्दुओं को तुरन्त निस्तारण करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने उदयपुर से आबूरोड आने जाने वाले मार्गो पर दूरी निर्धारण का बोर्ड लगाये जाए के निर्देश दिए। अनादरा चैराया से मंडार , शिवगंज जाने वाली सडक पर स्पीड ब्रेकर लगाकर जेबरा मार्किग की जाए। इन्टरसेप्टर वाहन की मांग के लिए परिवहन विभाग को पत्र लिखा जाए। टोल प्लाजा उथमण पर एम्बुलेंस व स्थानीय नागरिको के वाहनों के आने जाने के लिए अलग से लेन बनाई जाए। शहरी यातायात को सुचारू करने के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग, नगर परिषद , पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वाहनों के पार्किग स्थलो का चयन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। आटो, टैक्सी एवं बस यूनियन वालों को निर्देशित किया कि सरकार द्धारा तय किराया दर की सूची बनाकर अपने वाहन व स्टेण्डों पर चस्पा करें। जिले में पूर्व निर्धारित ब्लेक स्पोटों को ठीक करने के लिए अति शीघ्र कार्य योजना बनाकर उन्हें तुरन्त दूरस्त किया जाए, जिससे सडक दुर्घटनाओं पर अकुश लगाया जा सके।
बैठक में सिरेाही के जिला परिवहन अधिकारी नैनसिंह सोढा व आबूरोड के जिला परिवहन अधिकारी नानजीराम गुलसर ने प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। बैठक में संबंधित अधिकारीगण, यूनियन के अध्यक्षगण मौजूद थे।

Categories