खास खबर

महंत करणगिरी महाराज पाड़ीव गौशाला अध्यक्ष मनोनीत

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही श्री जगधणी गौशाला सेवा संस्थान पाड़ीव की बैठक श्री रामेश्वर हनुमान मंदिर बरली पाड़ीव पर जिला सीएलजी सदस्य एवं गौभक्त प्रतापराम पुरोहित की अध्यक्षता में आयोजित की गई। गौशाला संस्थान के महामंत्री मोहनभाई देशप्रेमी ने बताया कि श्री रामेश्वर हनुमान मंदिर के महंत श्री 1008 श्री करणगिरी जी महाराज को सर्व सम्पति से गौशाला का कार्यवाहक अध्यक्ष पद पर मनोनीत किया गया।

महाराज को चादर ओढ़ाकर फुलहार पहनाकर बहुमान किया गया वहीं अध्यक्ष पद पर महाराज के मनोनीत होने पर ग्रामीणों में खुशी की लहर व्याप्त हो गई। महंत करणगिरीजी ने कहा कि गौ माता स्वर्ग की सोपान है जो स्वर्ग में भी पूजनीय है और समस्त कामनाओं को पूर्ण करने वाली है। गौमाता से बढ़कर दुनिया में और कोई नहीं है। गौ माता के शरीर में 33 करोड़ देवता निवास करते हैं इसलिए गौमाता सर्व देवमयी है।

महाराज ने गौग्रास उगाने को दी जमीन

महंत श्री करणगिरी महाराज ने मंदिर परिसर के पीछे पड़ी करीब 2 बीघा भूमि को गौशाला में निवासरत गौ माताओं के लिए गौग्रास हराचारा उगाने के लिए जमीन उपभोग करने की घोषणा की। जिस पर सभी गौ भक्तो ने महाराज का आभार जताया। इस अवसर पर गौशाला उपाध्यक्ष सुरेश पुरोहित, सलाहकार कमेटी सदस्य रमेश माली, जितेंद्र पुरोहित, अशोक रावल, कमलसिंह राजपुत, हिम्मत पुरोहित, नारायणलाल फोदर, कांतिलाल प्रजापत, लक्ष्मण रावल, गणेश मीणा, दिनेश घांची, अर्जुन प्रजापत, भरत सेन, देवाराम सुथार, महेंद्र पुरोहित, विक्रम घांची, समेत बड़ी संख्या में गौशाला सदस्य एवं गौभक्त उपस्थित थे।

Categories