खास खबर

सेवा भारती ने विरोध प्रदर्शन के बाद विधायक का पुतला फूंका

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

राज्यपाल के नाम जिला कलेक्टर को सौपा ज्ञापन

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही सेवा भारती के वर्ष 2018 में भाजपा बोर्ड के कार्यकाल में रियायती दर पे आवंटित भूखण्ड को कोंग्रेस सरकार द्वारा खारिज करने के विरोध में सेवा भारती,भाजपा,व्यापार मंडल, महिला मंडल, हिंदूवादी संगठनों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए रैली के रूप में शहर के मुख्य मार्गो से निकलते हुए।

कांग्रेस सरकार एवं क्षेत्रीय विधायक के खिलाफ जमकर आक्रोश प्रकट करते हुए नारेबाजी की। एवम रामझरोखा मैदान से सरजावाव दरवाजा, बस स्टैंड मार्ग होते हुए नगर परिषद कार्यालय के बाहर पुलिस के कड़े बन्दोवस्त में नारे लगाते हुए कहा की "आवंटन निरस्त - नीलामी का खेल क्यों?" सिरोही विधायक जवाब दो।

इसी प्रकार सेवा भारती करें आवहान, भूमि आवंटन का करो निदान एवं नारा विधायक तेरी तानाशाही, नहीं चलेगी, नहीं चलेगी आदि कई सरकार एवं नगर परिषद की कार्यशैली को लेकर सवाल करते करते हुए विरोध में नारे लगाए। व चम्पत मिस्त्री, भाजपा नेता महंत तीर्थ गिरी, दिलीप सिंह माण्डॉनी, मांगू सिंह देवड़ा, नारायण देवासी, लोकेश खण्डेलवाल, चिराग रावल,प्रकाश पटेल,छगन माली इत्यादि दर्जनों कार्यकर्ताओ ने विधायक लोढा की मौजूदगी में नारेबाजी करते हुए पुतला फूंका।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को सेवा भारती की पत्रकार वार्ता पर सेवा भारती द्वारा उन पर लगाये आरोप के जवाब में संयम लोढ़ा ने भी आरोप लगाया था कि संस्थान को भाजपा के तत्कालीन विधायक ओटाराम देवासी और नगर परिषद के पूर्व सभापति ताराराम माली ने धोखे में रखा।

गुलाब कोठारी बनाम राज्य सरकार के प्रकरण में सुप्रीम कोर्ट और राजस्थान हाई कोर्ट के निर्णय के बाद मास्टर प्लान के विपरीत किसी भूमि का भू उपयोग परिवर्तन नहीं किया जा सकता है। इसके बावजूद पूर्व विधायक और पूर्व सभापति ने मास्टर प्लान में रहवासी भू उपयोग वाली भूमि को संस्थागत भू उपयोग के लिए आवंटित करने की संस्तुति कर दी। राजस्थान हाई कोर्ट का ये निर्णय जनवरी 2017 और वृहद निर्णय दिसम्बर 2019 को आया था।

इस दौरान नुक्कड़ सभा मे नागरिकों प्रदर्शनकारियो को संबोधित करते हुए सेवा भारती के प्रांत मंत्री चंपत मिस्त्री ने कहा कि अगस्त 2018 में सेवा भारती को आवंटित भूमि को सरकार बदलने के बाद कोंग्रेस सरकार ने फाइल को ठंडे बस्ते में डाल दिया और न नोटिस दिया न राशि भरने को बोला और गत महीने बदनीयती से विधायक संयम लोढा व नगर परिषद प्रशाशन ने बोर्ड मीटिंग में पत्रावली डीएलबी को मार्गदर्शन के लिए भेजी व डीएलबी ने 9 दिसम्बर को सूचना मांगी व 18 दिसम्बर को सेवा भारती का आवंटन खारिज कर दिया जिसका हम विरोध करते है।उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन पर दबाव की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन ने प्रदर्शन से पूर्व हमे पाबंद करने की कोशिश की जिसकी हम कड़े शब्दों मे निंदा करते है और चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यह तो झांकी थी अभी बड़े स्तर पर इसका विरोध किया जाएगा तथा समय रहते समाधान नहीं निकाला तो किसी भी स्थिति के लिए प्रशासन जिम्मेदार रहेगा।इस के बाद प्रांतीय मंत्री चम्पत मिस्त्री,पूर्व गोपालनराजय मंत्री ओटाराम देवासी,पूर्व जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चौधरी,नगर अध्यक्ष लोकेश खण्डेलवाल ने राज्य पाल के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौपा जिसमे सेवा भारती की बदनीयती से खारिज किये भूआवंटन को रद्द कर भूमि दिलाने की मांग की।

Categories