खास खबर

रूठे इंद्रदेव को मनाने के लिए निकला मेघला

इंद्रदेव से की कामना, सभापति के थिरके कदम 

सिरोही ,,, ब्यूरो रिपोर्ट
राजस्थान के कई जिलों में इंद्रदेव की मेहरबानियों के चलते जहां जल स्ट्राइक जैसा माहौल बना हुआ है वही सिरोही की बात करे सिरोही में इंद्रदेव पूरी तरह से रूठे हुए नजर आ रहे है ऐसे में जिले भर में हवन आदि का आयोजन कर भगवान इंद्रदेव को मनाने की कोशिश की जा रही है उसी के चलते सिरोही में भी रूठे इंद्रदेव को मनाने के लिए शहर में विशाल मेघला निकाला लाया वही व्यापारियों ने अपने अपने प्रतिष्ठान बंद कर इस विशाल मेघले में शामिल हुए जिसे देखने के लिए लोगो की भीड़ देखी गई ।

सूखे जैसे हालात देखा जाए तो बारिश की कमी के कारण जिले के समस्त बांध, कुए,नलकूप,तालाब आदि का जल स्तर गिर चुका है ऐसे में शहर में पेयजल की जमकर दिक्कते आ रही है । आमजन को 3 दिनों तक पानी नसीब नही हो रहा है जिसके कारण जिले में सूखे जैसे हालात बन चुके है ऐसे में अगर इंद्रदेव ने जल्द दस्तक देकर आमजन को राहत नही दी तो आनेवाले समय मे पूरा जिला पानी के लिए कुछ त्राहिमाह करता नजर आएगा

सभापति के थिरके कदम तो उधर मेघला जुलूस में सेकड़ो वयापारियो ओर आमजन ढोल थाली पर नाचते दिखे वही सिरोही सभापति ताराराम माली ने भी मेघला जुलूस में अपने जमकर कदम थिरकाये । वही मेघला जुलूस के बाद हवन ओर पूजा अर्चना भी की गई।

Categories