खेल

क्रिकेट प्रेम व विश्वास को बढ़ाने वाला खेल : विधायक संयम लोढा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

सिलदर में चल रही मेघवाल प्रीमियर लीग प्रतियोगिता में की शिरकत

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही, विधायक संयम लोढा ने कहा कि क्रिकेट हम सबके बीच में आपसी प्रेम व विश्वास बनाने का माध्यम बना है। उन्होने कहा कि यह एक ऐसा खेल है जिसमें आप अच्छा खेलते है तो विपक्ष की टीम के खिलाडी भी आपकी सराहना करते है।

लोढा सिलदर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में मेघवाल समाज मोटा परगना की ओर से आयोजित क्रिकेट टुर्नामेंट के आयोजन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होने कहा कि हम जिले में खेल का वातावरण बनाने के लिये लगातार प्रयासरत है। गत माह सिरोही में सीनियर क्रिकेट टुर्नामेंट का आयोजन किया गया था। कोरोना काल को थोडा कम होने पर शीघ्र ही अण्डर 19 क्रिकेट टुर्नामेंट और क्रिकेट अम्पारिंग परीक्षा का आयोजन किया जायेगा।

लोढा ने कहा कि सिरोही में खेल स्टेडियम निर्माण के लिये भूमि आवंटित की गई है। क्रिकेट ऐकेडमी के लिये आवंटित भूमि का प्रस्ताव भू उपयोग परिवर्तन के लिये राज्य सरकार को भेजा गया।

लोढा ने कहा कि डाॅ. भीमराव अम्बेडकर बीसवी सदी के ऐसे नायक थे जिन्होने अनु. जाति अनु. जनजाति के हित में हमेशा लडाई लडी। कांग्रेस ने उन्हे संविधान निर्माता सभा का अध्यक्ष बनाया तो वो ऐसा निर्णय था जिसके कारण देश में प्रजातंत्र की जडे मजबूत हुई। उनसे बेहतर संविधान निर्माण का कार्य कोई नही कर सकता। लोढा ने कहा विजेता टीम पुनावा और उपविजेता टीम मकावल को ट्राॅफी प्रदान की।

इससे पूर्व उन्होने अम्बेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर द्वीप प्रज्जवलित किया।

कार्यक्रम में खेताराम माली, दरजाराम राणा, रमेश मेघवाल, छोगाराम मेघवाल, विनोद पुरोहित, भगवानाराम पुरोहित, प्रकाशजी पुरोहित, भीम आर्मी के प्रदेश पदाधिकारी मोतीलाल हिरागर उपस्थित थे।

Categories