खास खबर

डोडुआ विद्यालय का एडीएम ने किया आकस्मिक निरीक्षण

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

स्माइल दो प्रोग्राम के ऑन व ऑफ लाइन रजिस्टर व प्लेटफार्म की ली जानकारी।

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही निकटवर्ती राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय डोडुआ में जिला प्रशासन द्वारा आकस्मिक निरीक्षण किया गया जिसमें अतिरिक्त जिला कलेक्टर सिरोही गीतेश मालवीय ने "स्माइल दो प्रोग्राम" का ऑनलाइन लर्निंग ऑफलाइन संधारित रजिस्टर व प्लेटफार्म का निरीक्षण किया जिसमें विद्यार्थियों के पोर्टफोलियो मोहल्ला शिक्षण वह विद्यार्थियों को दी जाने वाली होमवर्क एवं जांच के बारे में अवलोकन किया।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर मालवीय ने अध्यापकों की बैठक लेकर अध्यापकों को दिशा निर्देश दिया। जिसमें छात्रों को पाठ्य पुस्तक का वितरण एवं व्यक्तिगत संपर्क वह समस्या के बारे में विद्यालय के प्रभावी परीक्षा परिणाम देने में विशेष योजना बनाने के लिए निर्देशित किया गया होमवर्क चेक करना बच्चों को व्हाट्सएप ग्रुप पर कंटेंट शेयरिंग करने में आने वाली समस्याओं के संबंध में वार्तालाप की तथा उन्होंने कहा के छात्रों के अभिभावकों से संपर्क कर पढ़ाई के प्रति छात्रों में रुचि पैदा करें । शिक्षण व्यवस्थाओं को लेकर आने वाली समस्याओं के संबंध में अध्यापकों ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर को समस्या से अवगत करवाया।

अध्यापक बैठक में विद्यालय के प्रधानाचार्य सोनू मिस्त्री, हुनर सिंह देवड़ा, सुरेंद्र सिंह, नरेश सेन, शारीरिक शिक्षक रंजी स्मिथ, टीना मिस्त्री, सुबोध कुमार सिन्हा, चंचला वती देवी, सरूपा राम माली, प्रताप सिंह, ओम प्रकाश रावल, जयश्री दवे, प्रीति सिंदल, आदि शिक्षकों ने भी अपने विचार रखे व उपस्थित रहे।

Categories