खास खबर

प्रवासी उद्यमियों का राज्य में उद्योग लगाने के प्रति रूझान बढा : लोढ़ा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

शिवगंज के समीप इमीटेशन ज्वैलरी के निजी औद्योगिक क्षेत्र सिटी ज्वैल इन्डस्ट्रीयल पार्क का हुआ भूमि पूजन व शिलान्यास

शिवगंज। विधायक लोढ़ा ने कहा कि राज्य में जब से अशोक गहलोत मुख्यमंत्री बने है तब से प्रदेश में औद्योगिक विकास को बढावा मिला है। राज्य सरकार की ओर से उद्यमियों को प्रोत्साहन दिए जाने के फलस्वरूप उनका राज्य में उद्योग लगाने के प्रति रूझान बढ़ा है। वे शनिवार को पालड़ी जोड़ के समीप तैयार हो रहे सिटी ज्वैल इन्डस्ट्रीयल पार्क प्राइवेट लिमिटेड के भूमि पूजन एवं शिलान्यास समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर आयोजित समारोह में सुमेरपुर विधायक जोराराम कुमावत एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सदस्य रंजू रामावत सुमेरपुर पालिकाध्यक्ष उषा कुंवर, शिवगंज पालिकाध्यक्ष वजींगराम घंची, शिवगंज उपखंड अधिकारी भागीरथराम चौधरी अतिथि के रूप में
उपस्थित थे।

विधायक लोढ़ा ने कहा कि यह प्रसन्नता का विषय है कि शिवगंज-सुमेरपुर अब आने वाले दिनों में इमीटेशन ज्वैलरी हब के रूप में विकसित होने जा रहा है। राज्य सरकार ने क्षेत्र में उद्योग को बढावा देने तथा प्रवासी राजस्थानियों को आकर्षित करने के लिए बडगांव के देवली के समीप औद्योगिक क्षेत्र स्वीकृत किया है। अब पालड़ी जोड़ के समीप निजी स्तर पर सभी सुविधाओं से युक्त इन्डस्ट्रीयल पार्क का निर्माण होने जा रहा है। विधायक लोढ़ा ने कहा कि क्षेत्र में प्राईवेट सेक्टर में आने वाले दिनों में यदि और कोई प्रोजेक्ट आता है तो वे उसे प्रमोट अवश्य करेंगे।

विधायक ने कहा कि जिले के उडवारिया में भी बहुत बड़ी इन्डस्ट्रीज आ रही है तथा जावाल गोल के बीच भी एक औद्योगिक क्षेत्र विकसित होने जा रहा है। विधायक लोढ़ा ने कहा कि जिस तरह से प्रवासियों का राज्य में उद्योग लगाने को लेकर रूझान बढ रहा है उससे राज्य में औद्योगिक विकास को तो गति मिलेगी ही स्थानीय स्तर पर भी हजारों लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। जिससे क्षेत्र के लोगों में बुनियादी बदलाव आएगा। इस मौके पर उन्होंने बीजी डवलपर्स के संचालकों को शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सुमेरपुर विधायक जोराराम कुमावत ने कहा कि इस प्रकार के औद्योगिक क्षेत्र स्थापित होने से क्षेत्र में औद्योगिक गतिविधियों को बढावा मिलेगा तथा लोगों को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे। रंजू रामावत ने कहा कि इमीटेशन ज्वैलरी के निर्माण का यह बडा प्रोजेक्ट है तथा इससे क्षेत्र के लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

रामावत ने कहा कि कांग्रेस का यहीं उद्देश्य है कि सभी लोगों का सर्वांगीण विकास हो। उन्होंने कहा कि अच्छा लीडर वहीं होता है जो समाज के हर तबके के बारे में सोचता हो और विधायक लोढ़ा इस पर खरे उतरते है। इससे पूर्व विधायक लोढ़ा सहित अतिथियों के पहुंचने पर बीजी डवलपर्स के प्रबंधन की ओर से उनका पुष्पहार व साफा पहनाकर स्वागत किया।

तत्पश्चात विधायक ने विधि विधान पूर्वक इन्डस्ट्रीयल पार्क का भूमि पूजन एवं शिलान्यास किया। इस अवसर पर रज्मा एसोसिएशन शिवगंज क्षेत्र के व्यापारी एवं कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

गौरतलब है कि इमीटेशन ज्वैलरी के लिए निर्मित होने वाले इस इन्डस्ट्रीयल पार्क नेशनल हाईवे से जुड़ा हुआ है तथा यहां उद्यमियों को सभी आवश्यक व सुरक्षात्मक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी।

Categories