खास खबर

भामाशाह एवं भामाशाह प्रेरक सम्मान समारोह आयोजित किये जाने की मांग - गहलोत

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत ने राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, शिक्षा मंत्री गोविन्दसिंह डोटासरा एवं प्रमुख शासन सचिव स्कूली शिक्षा को ज्ञापन भेजकर विद्यालयों में 15 लाख अथवा 15 लाख से अधिक का विकास कार्य करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले भामाशाह एवं भामाशाहों को प्रेरित करने वाले भामाशाह प्रेरकों को राज्य स्तर पर सम्मानित करने हेतु सम्मान समारोह आयोजित करने की मांग की।

संघ (प्रगतिशील) के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत ने ज्ञापन में बताया कि राजकीय विद्यालयों में भामाशाहों द्वारा 15 लाख से अधिक दान देकर विद्यालय विकास में महत्वपूर्ण भागीदारी निभाने वाले भामाशाह एवं भामाशाहों को प्रेरित कर आगे लाने वाले भामाशाह प्रेरक को राज्य स्तर पर सम्मानित करने के लिए राज्य सरकार ने निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा बीकानेर के माध्यम से आवेदन मांगे थे जो राज्यभर के सभी जिला मुख्यालयों से संयुक्त निदेशक मण्डल कार्यालय स्तर पर भेजे गये।

मण्डल कार्यालय से निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा बीकानेर कार्यालय को भेजे करीब 5 माह का समय व्यतित होने के बावजूद आज तक 2020-21 के भामाशाह एवं भामाशाह प्रेरक सम्मान समारोह आयोजित नहीं किया जा रहा हैं। जबकि शिक्षक सम्मान आयोजित किया जा चुका हैं। उसी तर्ज पर विद्यालय विकास में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले भामाशाहों एवं भामाशाह प्रेरकों का सम्मान समारोह विद्यालय विकास एवं राज्य हित में अत्यन्त आवश्यक हैं।

गहलोत ने राज्य के मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री से शिक्षक सम्मान समारोह की तर्ज पर भामाशाह एवं भामाशाह प्रेरक सम्मान समारोह आयोजित करने की मांग की है।

Categories