खास खबर

समाजसेवा के कार्यो में अग्रणी रहते है दानवीर : लोढ़ा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

राजकीय अस्पताल में विधायक लोढा के आतिथ्य में हुआ वातानुकुलित कॉटेज का भूमि पूजन

रिपोर्ट हरीश दवे

शिवगंज। विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि सिरोही जिले की भूमि दानवीरों की भूमि है। यह संस्कारों का ही परिणाम है कि यहां के भामाशाह समाजसेवा के कार्यो में बढ़चढ़ कर भाग लेते है।

विधायक लोढ़ा सोमवार को राजकीय अस्पताल में दानदाता बाडमेरा परिवार की ओर से स्वर्गीय गोपीलाल कानमल बाडमेरा की स्मृति में निर्मित करवाए जा रहे पांच वातानुकुलित कॉटेज वार्ड के भूमि पूजन अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। विधायक ने कहा कि यहां के दानवीरों ने शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में काफी कार्य किए गए। जब भी आवश्यकता पडती है यहां के दानदाता सामाजिक कार्यो में आगे आकर सहयोग करते है।

विधायक लोढ़ा ने शिवगंज के राजकीय महाविद्यालय सहित अन्य शिक्षालयों का जिक्र करते हुए बताया कि वर्ष १९८० में जब शिवगंज में हायर सैकंडरी स्कूल खोलने की बात हुई उस समय भी दानदाता ने आगे आकर उस समय सवा लाख रूपए प्रदान किए थे। दानदाता के सहयोग से ही शिवगंज में ढाई करोड़ की लागत से महाविद्यालय भवन बनाया गया।

अन्य विद्यालय भी दानदाताओं के सहयोग से ही निर्मित हुए है। उन्होंने दानाताओं का आभार प्रकट करते हुए कहा कि विकास के कामों में उनका बहुत बड़ा योगदान है। विधायक ने कहा कि हमारे शहर का खुबसूरत इतिहास है, सभी जगह सहयोग की भावना है।

भामाशाह समाजिक कार्यो में आगे आते है। उन्होंने कोविड काल में कोविड केयर सेंटर में भर्ती होने वाले मरीजों के भोजन व्यवस्था को लेकर जिस तरह से भामाशाह आगे आए वह दानवीरता का उत्कृष्ट उदाहरण है।

विधायक लोढ़ा ने कहा कि शिवगंज के अस्पताल को आदर्श अस्पताल बनाने के लिए तमाम आवश्यक सुविधाएं जुटाने के लिए वे प्रयासरत है। अस्पताल में सोनोग्राफी मशीन, एक्सरे मशीन सहित अन्य आवश्यक मशीनों की उपलब्धता के लिए उन्होंने विधायक कोष से राशि स्वीकृत की है। इसके अलावा अस्पताल की नवीन विंग बनाने सहित सभी वार्डो को वातानुकुलित बनाने सहित अन्य सुविधाओं के लिए कार्य प्रगति पर है। इस मौके पर विधायक ने वातानुकुलित कॉटेज वार्ड बनवाने के लिए बाडमेरा परिवार का आभार व्यक्त किया। इससे पूर्व विधायक लोढ़ा एवं भामाशाह परिवार की श्रीमती पुष्पादेवी पत्नी स्वर्गीय गोपीलाल बाडमेरा ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच भूमि पूजन किया। इस मौके पर भामाशाह परिवार एवं चिकित्सालय प्रशासन की ओर से विधायक लोढा एवं पालिकाध्यक्ष घांची को पुष्पहार एवं साफा पहनाकर स्वागत किया।

कार्यक्रम में पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची सहित पालिका पार्षद सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Categories