खास खबर

दिपावली पर जगमगाया पावापुरी तीर्थधाम सुकृत करने का सकंल्प पर्व है नव वर्ष : जयेशरत्न

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

महाआरती के बाद के पी संघवी परिवार ने मोदक नवैध अर्पण किया

रिपोर्ट हरिश दवे

सिरोही। पावापुरी तीर्थ जीव मैत्रीधाम मे दीपावली पर्व पर चौमुखा जल मंदिर मे महावीर स्वामी निर्वाण महोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर पावापुरी तीर्थ परिसर में दीपक की भव्य रोशनी की गई तथा भक्ति भावना की गई। महाआरती के बाद के पी संघवी परिवार के प्रमुख किशोर भाई संघवी के साथ परिवारजनो ने परमात्मा के सम्मुख मोदक नवैध अर्पण किया दीपावली पर रोशनी बहुत ही मनमोहक व आर्कषण का केन्द्र रही।

पावापुरी ट्रस्ट के मेनेजिंग ट्रस्टी महावीर जैन ने बताया कि नववर्ष पर सोमवार को प्रातः वेला में आचार्य रविरत्नसूरीजी के शिष्यरत्न पन्यास जयेशरत्नविजय महाराज की निश्रा मे चर्तुविद संघ गाजते बाजते मंदिर पहुंचे और वहां मंत्रोच्चारण के बाद के पी संघवी परिवार की तपस्वीरत्न संघवी रतनबेन बाबुलालजी ने मंदिर का द्वारोघाटन किया। व श्राविकाओं ने मंदिर में काजा निकालने का लाभ लिया व भक्तजनो ने वास्केप पूजन कर नववर्ष की शुरूआत की उपासरे मे पन्यास प्रवर ने गुरू गौतम स्वामी का रास वाचन करते हुए परमात्मा महावीर स्वामी व गौतम स्वामी के केवलज्ञान के बारे में प्रवचन दिया। पन्यास जयेशरत्नविजय ने कहा कि नववर्ष में तप जप आराधना व सुकृत कार्य करने का संकल्प लेने का पर्व है ओर हमें मानव जीवन मिला है तो हम कैसे सर्व कल्याण कर सकते है उसका वर्ष भर की योजना तैयार कर पुण्य अर्जित करें।

इसके बाद सभी यात्रिको के साथ गाजते बाजते गौशाला गये ओर वहां पर गौपूजन किया गया और पशुधन को गुड व लडडु खिलाकर उनका मुहं मीठा कराया व सभी ने आपस मे नववर्ष की शुभकामनाओं का आदान प्रदान किया पन्यास प्रवर ने इस शुभ प्रसग पर मांगलिक सुनाकर गौपालको एवं यात्रिको को आर्शीवाद देते हुए कहा कि वे अपने जीवन में सुकृत की भावना रखे । साध्वी रत्नमालाश्री ने भी अपने आर्शीवाद मे कहा कि तप जप व आराधना से ही जीवन निर्मल बन सकता हैं

हर नव वर्ष पर गौमाता को मुंह मीठा करायेगा शाह परीवार

इस अवसर पर गौशाला मे हर नव वर्ष पर गौमाता को गुड खिलाने के लिए प्रति वर्ष 1 लाख 8 हजार का योगदान करने वाले पावापुरी के ट्रस्टी मंडार निवासी रमेश कुमार खुमचंदजी शाह के सुपुत्र भाविन भाई शाह एंव रूपल बेन का तिलक हार साफा एवं शॉल ओढाकर अभिनंदन पावापुरी तीर्थ के संस्थापक ट्रस्टी समीर भाई बी संघवी ने किया मालगांव निवासी प्रकाश भाई लीलचंदजी ने जीवदया मे 23 हजार का लाभ लिया जिस पर उनका बहुमान किशोर भाई संघवी ने किया दीपावली के अवसर पर 1867 यात्रिको ने मंदिर दर्शन का लाभ लिया ओर 501 यात्रिको ने रात्रि विश्राम किया।

Categories