खास खबर

सेंट जेकेडी इंटरनेशनल स्कूल द्वारा ऑनलाइन दीपक सजावट प्रतियोगिता का आयोजन

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरिश दवे

सिरोही। दीपावली के अवसर पर शहर के सेंट जेकेडी इंटरनेशनल स्कूल द्वारा बच्चों के लिए ऑनलाइन दीपक सजावट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमे सभी छोटी-बड़ी कक्षाओं के बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

भगवान श्रीराम जब चौदह वर्ष का वनवास काटकर अयोध्या पहुँचे थे तब नगरी ने उनका स्वागत दीये जलाकर किया था इसी कारण दीपावली में रोशनी का विशेष महत्व हैं।

कोरोना काल मे भी स्कूल बच्चों को हर संभव प्रयास से व्यस्त रख रहा हैं जिससे बच्चों के मानसिक विकास पर किसी तरह की खलल ना पड़े। बच्चों में भी दिपक सजावट को लेकर खासा जोश व दिलचस्पी देखने को मिली।

इस पहल में बच्चों के साथ उनके अभिभावकों का भी विशेष सहयोग मिला। हितांश, तन्मय, हेमिल, प्रहलाद, दिव्यांश, जानवी, चारवी, पायल, मानसी इन सभी विद्यर्थियों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया।

दीपावली के मौके पर हर वर्ष इस विद्यालय में इस प्रकार की प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है ताकि छात्राओं में बौद्धिक विकास खोज सकें।इस मौके पर प्राचार्या श्रीमती डिम्पल मेवाड़ा ने विद्यार्थियों को दीपावली की बधाई देते हुए

उन्हें दीप की तरह दूसरों के लिए प्रकाशमान बनने का संदेश दिया। इस अवसर पर बच्चों को बताया गया कि यह रोशनी और स्वच्छता का पर्व है। अपने आसपास सफाई कर रंग बिरंगी रंगोलियों एवं दीपक से सजा कर ही दीपावली मनानी चाहिए।

इस ऑनलाइन कार्यक्रम में सभी साथी स्टॉफ सदस्यों ने भी हिस्सा लिया।

Categories