खास खबर

सिरोही मे विधि कॉलेज भवन बनाने का किया एमओयु साईन

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

"विधि कॉलेज" भवन बनाने का फैसला कर जिले को दुसरी सौगात दी हैं।

रिपोर्ट हरिश दवे

सिरोही। के पी संघवी चेरीटेबल ट्रस्ट ने सिरोही जिले में उच्च शिक्षा को वढावा देने के लिए बुधवार को जयपुर में एक एम ओ यु साईन कर सिरोही मे जिला मुख्यालय पर " विधि कॉलेज " भवन बनाने का फैसला कर जिले को दुसरी सौगात दी हैं।

ट्रस्ट के चेयरमेन किशोर एच संघवी ने बताया कि इस फैसले के लिए ट्रस्ट के मेनेजिंग ट्रस्टी महावीर जैन ने और सरकार की ओर से कॉलेज शिक्षा आयुक्त संदेश नायक आई ए एस ने साईन किये।

इस अवसर पर बी एल गोयल अतिरिक्त आयुक्त, डा, दीपाली भार्गव सयुक्त निदेशक (आयेजना) ट्रस्ट के प्रवन्धक सुरेन्द्र जैन व विधि महाविद्यालय सिरोही के प्राचार्य विजय कुमार उपस्थित थे।

इससे पूर्व रेवदर उपखण्ड पर 5 करोड़ की लागत से मातुश्री शांताबा हजारीमलजी के. पी. संघवी राजकीय महाविद्यालय भवन का निमार्ण करवा कर राज्य सरकार को सुपुर्द कर पहली सौगात दी थी। इस भवन का ई. लोकापर्ण मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 11 सितम्बर 2020 को किया था विधि कालेज के एम ओ यु के बारे में जानकारी देते हुए ट्रस्ट के मेनेजिंग ट्रस्टी महावीर जैन ने बताया कि ट्रस्ट राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत व अनुमोदित मानचित्र के आधार पर 20 हजार वर्गफीट पर यह नया भवन बनायेगा। इस कॉलेज का नाम "माँ अम्बे के, पी. संघवी राजकीय विधि महाविद्यालय, सिरोही" रखा जावेगा।

यह भवन टांकरिया खोबा वीर बावजी के सामने आवंटित 14 बीघा भूमि पर बनेगा। इसकी ऐप्रोच रोड बारीघाटा व टरनल के बीच फोरलेन पर होगी।

एम ओ यु साईन करने के बाद कॉलेज शिक्षा आयुक्त संदेश नायक ने कहा कि सिरोही जैसे पिछड़े जिले में उच्च शिक्षा को बढावा देने के लिए के. पी. संघवी ट्रस्ट पावापुरी की यह पहल शिक्षा के क्षेत्र मे एक उत्कृष्ट उदाहरण हैं। सयुंक्त निदेशक डा. दीपाली भार्गव ने ट्रस्ट के चेयरमेन किशोर भाई संघवी को दुबई फोन कर उन्हे इस सुकृत कार्य के लिए बधाई दी और कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कार्यों का लाभ पीढी दर पीढी मिलता हैं।

सिरोही के विधायक संयम लोढा ने के पी संघवी परिवार की उदारता की सराहना करते हुऐ कहा कि विधि महाविद्यालय का स्वतंत्र भवन नहीं होने के *कारण उसकी मान्यता खतरे में पड गई थी ऐसे हालात मे के पी. संघवी परिवार के आगे आने से विधि शिक्षा ग्रहण करने वालो को स्थायी राहत मिलेगी जिसके लिए संघवी परिवार को हमेशा याद किया जायेगा।

जैसे ही ट्रस्ट की ओर से कार्य आरंभ कराने को लेकर आज सफाई का काम भी चालू करवा दिया इससे संस्था की ओर से जल्दी भवन बनाकर तैयार कर दिया जाए

विधि कॉलेज भवन बनाने की सहमति देने पर सिरोही के पूर्व आईएएस जयन्तीलाल मोदी, पूर्व कलक्टर बन्नालाल, पूर्व कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलकी, विधायक जगसीराम कोली, सभापति महेन्द्र मेवाडा, कलक्टर भगवती प्रसाद, मालगाव जैन संघ के अध्यक्ष पुखराज बाफना, उपाध्यक्ष प्रकाश एल. संघवी, पूर्व सम्भागीय आयुक्त आईएएस आर के जैन सहित अनेक प्रमुख प्रवासी लोगो ने ट्रस्ट के चेयरमेन किशोर भाई संघवी एवं ट्रिस्ट को इस नेक कार्य के लिए बधाई दी।

Categories