खास खबर

सिरोही के विकास में विचारधाराओं को अलग रखे-विधायक संयम लोढा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

सिरोही नगर परीषद की साधारण सभा में अनेक प्रस्ताव पारित, भाटकडा स्कूल को जल्दी मिलेगा पट्टा।

रिपोर्ट हरिश दवे

सिरोही नगर परीषद बोर्ड सिरोही की साधारण सभा निर्विघ्न विधिवत प्रस्तावों के साथ सभापति महेंद्र मेवाडा की अध्यक्षता में संपन्न हुईं।जिसमे एजेंडे के 19 महत्व पूर्ण निर्णयों में अधिकांश सर्वसम्मत पारित हुए,कुछ पूर्व पारित व अन्य प्रस्ताव जिन पे सहमति नही बनी वो डीएलबी डायरेक्टर के पास भेजने पर सहमति बनी।

विधायक लोढा की मौजूदगी का आलम यह रहा कि परीषद के कोन्ग्रेसी पार्षद एजेंडे के तहत ही चले ।भाजपा के वरिष्ठ पार्षद सुरेश सगरवंशी ने अपने अनुभवों की परिपक्वता दिखाते हुए नगर के विकास में मुद्दों पर सकारात्मक रुख रखा।

उन्होंने नेहरू पार्क के निकट सेवा भारती को पूर्व बोर्ड में आवंटित नेहरू पार्क के निकट सेवा भारती को जमीन के मसले पर भाजपा पार्षद सुरेश सगरवंशी,ओर गीता पुरोहित ने नियमानुसार भूमि आवंटन की बात कही।बोर्ड में सहमति ओर विधायक के मार्गदर्शन डीएलबी में पत्र लिखने को आयुक्त से कहा।

नगर में सफाई व्यवस्था की बदहाली, घर घर कचरा संग्रहन, निर्मित शौचालयों की दुर्गति व पानी व टँकी का अभाव,वार्डो में लोहे की जालियां उखड़ने व नगर में आवारा पशुओं की समस्या और समाधान पार्षद अरुण ओझा, पार्षद मणि देवी, पार्षद गीता पुरोहित, पार्षद मारूफ कुरेशी, पार्षद ईश्वर सिंह डाबी, ज्योति तोलानी, प्रवीण राठौड़ ने भी विचार रखे तथा

कुछ मुद्दों जिस पर विधायक संयम लोढा ने पार्षदों की कमिटी बना कर रिपोर्ट देने की बात कही।इन विषयों पर चर्चा भी हुई। विधायक संयम लोढा ने इस आयुक्त व सफाई निरीक्षक को बुला कर आवश्यक निर्देश दिए। नगर परीषद की भूमि और सीमा में अवैध अतिक्रमण व व्यवसाईक निर्माण व केंद्रों की सूची बनाने के निर्देश दिए व कोंग्रेसी पार्षद सुधांशु गोड द्वारा आदर्श नगर लिंक रोड व नगर से कटी कॉलोनियों में अतिक्रमणो के मुद्दे पर सहायक राजस्व निरीक्षक सुशील पुरोहित को भी आवश्यक निर्देश दिए।बैठक में वर्ष 2018 में दो साल का परिवीक्षा काल पूर्ण किये सफाई कर्मियों को स्थायी के एजेंडे पर विधायक संयम लोढा ने कहा कि जो भी कार्मिक सफाई भर्ती में लगे है

उंन्हे सफाई व्यवस्था में लगाओ ओर जिन कर्मचारियों ने परिवीक्षा काल मे सफाई व्यवस्था में ही कार्य किया है उनके बारे में प्रस्ताव ले जो अन्य स्थानों में सफाई से परे ड्यूटी दे रहे है उंन्हे स्थायी न किया जाए।बैठक के समापन से पूर्व सभापति महेंद्र मेवाडा ने सभी पार्षदो को बैठक को सफल बनाने व विकास में एक जुट रहने पर आभार जताया।

कोन्ग्रेसी पार्षद मनोज पुरोहित ने बैठक की सफलता में सभापति ओर पार्षदो व विधायक जी को आभार जताते हुए कहा कि हम विधायक संयम जी के नेतृत्व में नगर सिरोही में विकास के कार्यो में गति लाएंगे।

सिरोही के विधायक संयम लोढ़ा ने आज नगर परिषद बोर्ड बैठक में सभी पार्षदों से खुली अपील की कि वे सिरोही को आगे बढाने व विकास के लिए दलगत राजनीति से ऊपर उठकर काम करना होगा ।

हमे अपनी विचारधारा को विकास में बाधक नही बनने देना है ।

उन्होंने कहा कि जनता ने हम पर भरोसा कर कमान सौपी है कि हम सिरोही का विकास करवाने का काम करेंगे तो हमे उनके विश्वास पर खरा उतरना है ।

उन्होंने कहा कि प्रस्ताव पारित करने से विकास नही होगा बल्कि हमे पारित प्रस्तावों के लिए जमीनी स्तर पर मिलजुल कर काम करना होगा और कार्यो में जो भी रुकावटें आ रही है उनको दूर करवा कर जमीन पर काम दिखाना है ।

उन्होंने कहा कि अनेक कार्य स्वीकृत हुए है लेकिन चालू नही हो पाए है अब उनको चालू करवाना है ।

उन्होंने कहा कि सिरोही जिला भारत सरकार व राज्य सरकार को जितना राजस्व देता है उसके मुकाबले सिरोही जिले को सरकारों से जो आधारभूत सुविधाए मिलनी चाहिए वो 70 सालों में नही मिली इसलिए अब हम युवा पीढ़ी को इसके लिए आगे आकर लड़ाई लड़नी पड़ेगी नही तो आने वाली पीढ़ी हमे माफ नही करेगी ।

सभी पार्षदों ने तालिया बजा कर विधायक की बातों का समर्थन करते हुए मिलजुल कर काम करने की हुंकार भरी ।

विकास की अनेक योजनाओं पर विचार विमर्श हुआ और आगे बढ़ने की सोच बनाई गई ।

Categories