खास खबर

सिटी सेंटर का नुकसान देखा राजस्थान के विधायकों ने, गहलोत भी सक्रियता से व्यापारी के सहयोग में

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरिश दवे

सिरोही देश के सबसे बड़े मोबाइल एक्सेसरीज हब मुंबई सेंट्रल स्थित 'सिटी सेंटर मॉल' में लगी आग से व्यथित व्यापारियों की मांग है कि उनको अपनी दुकानों में अटका हुआ सामान निकालने दिया जाए। स्थानीय विधायक अमीन पटेल इस मामले में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं।

जिस दिन से सिटी सेंटर में आग लगी है उस दिन से विधायक पटेल इस पूरे मामले में बेहद सक्रिय हैं एवं दिन रात हिसाब से प्रभावित लोगों की सहायता में जुटे हुए हैं। तथा जालोर सिरोही सांसद देवजी पटेल और मूम्बई भाजपा नेता राज के पुरोहित भी व्यापारियों के राहत दिलाने की मांग महारास्ट्र सरकार से कर चुके हैं।

इसी क्रम में आज जालौर जिले के विधायक नारायण सिंह देवल (रानीवाड़ा), पूर्व मंत्री जोगेश्वर गर्ग (जालोर), छगनसिंह राजपुरोहित (आहोर) सहित जालोर जिला बीजेपी के अध्यक्ष श्रवण सिंह राव, भाजपा नेता मिलाप कानूनगो आदि राजस्थान से आये नेताओं ने आज घटनास्थल का अवलोकन किया, सिटी सेंटर में हुई आगजनी का आंकलन किया तथा पीड़ित व्यापारियों से मुलाकात की।

कांग्रेस के मुंबई के स्थानीय विधायक अमीन पटेल एवं राजस्थानी समाज के प्रतिनिधि निरंजन परिहार भी इस में इन विधायकों के साथ घटनास्थल पर साथ रहे। बाद में परिहार ने पूरे मामले की रिपोर्ट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भेजी एवं आगजनी से प्रभावित व्यापारियों की इस मांग से मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि वे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को इस आग से प्रभावित राजस्थानी व्यापारियों को तत्काल राहत व सहयोग के लिए सूचित करें। इस मामले में मुख्यमंत्री गहलोत को अमीन पटेल भी अलग से अपनी रिपोर्ट भेजने वाले हैं। पटेल इस मामले में पहले दिन से ही काफी सक्रिय है।

राजस्थान से आए विधायकों के इस प्रतिनिधिमंडल ने विधायक अमीन पटेल से साथ महानगरपालिका व फायर बिग्रेड के अधिकारियों, मॉल की प्रबंधक कंपनी के अधिकारियों सहित व्यापारियों के प्रतिनिधियों से मिलकर मॉल में अटका माल निकालने का कोई रास्ता खोजने पर सहमति बनाने की बात की। व्यापारियों ने अपनी यह मांग रखी कि उन्हें जल्दी से जल्दी अपना सामान निकालने की सुविधा प्रदान की जाए। सिटी सेंटर मे फिलहाल किसी को भी अंदर जाने की मनाही है। पूरा सिटी सेंटर बुरी तरह जलकर खाक हो गया है। लेकिन पहली व दूसरी मंजिल की दुकानों को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। विधायक अमीन पटेल ने इस अवसर पर राजस्थान के सभी विधायकों को आश्वस्त किया कि वे अपनी ओर से प्रभावित व्यापारियों को हर संभव मदद करने के लिए शुरू से ही सक्रिय हैं एवं आगे भी सक्रिय रहेंगे, साथ ही इस पूरे मामले का निराकरण करने पर ही राहत की सांस लेंगे। रानीवाड़ा के विधायक नारायण सिंह देवल, पूर्व मंत्री एव जालोर के विधायक जोगेश्वर गर्ग, आहोर के विधायक छगनसिंह राजपुरोहित, जालोर जिला बीजेपी के अध्यक्ष श्रवण सिंह राव, भाजपा नेता मिलाप कानूनगो, नगरसेवक अतुल शाह आदि ने सिटी सेंटर मॉल के कई व्यापारियों से व्यक्तिगत मुलाकात करके भी उन्हें ढांढस बंधाया एवं तत्काल सहायता का मार्ग खोजने में मदद का विश्वास दिलाया। बाद में विधायक मंगल प्रभात लोढा व नगरसेवक आकाश राजपुरोहित भी इन विधायकों के साथ चल रही बैठक में शामिल हुए।

उल्लेखनीय हैं कि इस भीषण आगजनी में सैकड़ों प्रवासी राजस्थानी व्यापारियों के हुए करोड़ों के नुकसान से परेशान लोगों की सबसे बड़ी जरूरत यह है कि उनको उनकी दुकानों में अटका हुआ माल निकालने की इजाजत दी जाए। इस मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से प्रवासी व्यापारियों के लिए की गई कार्रवाई से व्यापारियों को अवगत कराया एवं प्रभावित व्यापारियों की सहायता हेतु की महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से गई अपील की भी जानकारी दी।

Categories