खास खबर

नव पंचायतों के गठन से ग्रामीण विकास को मिलेगा बढ़ावा : लोढ़ा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

- विधायक संयम लोढ़ा ने नव गठित भेव ग्राम पंचायत के भवन निर्माण की रखी आधारशीला

रिपोर्ट हरिश दवे

शिवगंज। सिरोही-शिवगंज विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ग्रामीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से पंचायत समिति क्षेत्र में दो नई पंचायतों का गठन ग्रामीण विकास को बढ़ावा देने की दिशा में उठाया गया एक कदम है। नई पंचायतों के गठन से ग्रामीण क्षेत्र में विकास के कामों को गति मिलेगी।

विधायक लोढ़ा बुधवार को भेव में पंचायत के भवन निर्माण की आधारशीला समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। समारोह में उपखंड अधिकारी भागीरथराम चौधरी, तहसीलदार रणछोडराम, विकास अधिकारी प्रमोद दवे, भेव सरपंच वालीबाई अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

विधायक लोढ़ा ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से पिछड़े क्षेत्र के विकास को लेकर काम करती रही है। उन्होंने कहा कि विधायक निर्वाचित होने के बाद उन्होंने जनता से जो वादे किए थे, वे उन्हें पूरा करने की दिशा में कार्य कर रहे है।

सिरोही में मेडीकल कॉलेज स्वीकृत करवाने सहित मीना समाज के प्रमुख गौतम ऋषिधाम तक सडक़ मार्ग के लिए १० करोड़ की राशि स्वीकृत करवाई है। विधायक ने कहा कि मेडीकल कॉलेज प्रारंभ होने के बाद रोजगार की संभावनाएं भी बढग़ी।

विधायक ने कहा कि शिवगंज के बडगांव के समीप इमीटेशन जोन बनने के बाद यहां के युवा जो दिसावर में काम कर रहे है उनको तथा स्थनीय युवाओं को अपने यहां ही बेहतर रोजगार उपलब्ध हो सकेगा। इसके अलावा सिरोही में सिवरेज सुविधा सहित विकास के कई कार्य प्रारंभ करवाए जा रहे है।

विधायक लोढ़ा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी विकास के काम हो इसके लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। विधायक ने कहा कि नई पंचायतों के गठन से दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा। इस मौके पर विधायक लोढ़ा ने निर्वाचित सरपंचों से भी ग्रामीण हितों के लिए कार्य करने, ग्रामीण प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए खेल

मैदान के लिए भूमि का आवंटन करवाने सहित ग्रामीणों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने की दिशा में कार्य करने की अपील की।

इस मौके पर विधायक लोढा ने सरपंचों को भरोसा दिलाया कि विकास के कामों में पूरा सहयोग प्रदान किया जाएगा।

वैदिक मंत्रोच्चार के बीच हुआ शिलान्यास

इससे पूर्व विधायक लोढ़ा ने वैदिक मंत्रोच्चार एवं विधि विधान पूर्वक पूजा अर्चना कर करीब १० लाख रूपए की लागत से बनने वाले भेव पंचायत भवन के निर्माण कार्य की आधारशीला रखी। इस मौके पर विधायक ने पंचायत भवन की चारदिवारी के लिए पंचायत समिति के एफएससी मद से १० लाख रूपए दिलवाने की घोषणा की। इससे पूर्व विधायक लोढ़ा के भेव पहुंचने पर पंचायत प्रशासन एवं ग्रामीणों की ओर से ढोल ढमाकों के बीच पुष्पहार एवं साफा पहनाकर परंपरागत रूप से स्वागत सत्कार किया गया।

इनकी रही मौजूदगी

कार्यक्रम में पोसालिया सरपंच रेखा कंवर, मानसिंह राव, बागसीन सरपंच रिंकु कंवर, पूरणसिंह देवड़ा, नारायणसिंह देवडा, अरठवाडा सरपंच मुकेश कुमार राणा, कांग्रेस के कार्यकारी ब्लॉक अध्यक्ष हरीश राठौड, चूली सरपंच चंपालाल, प्रवीणसिंह देवडा, गमनाराम मेघवाल, भलाराम मेघवाल, कन्हैयालाल हीरागर, नरपत हीरागर, मूपाराम राणा सहित कई जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

Categories