खास खबर

सेंट जेकेडी इंटरनेशनल स्कूल में ऑनलाइन मनाया गया नवरात्रि महोत्सव

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरिश दवे

सिरोही। शहर के सेंट जेकेडी इंटरनेशनल स्कूल में दुर्गा पूजा पर ऑनलाईन नवरात्री का आयोजन किया गया। कोविड-19 के चलते स्कूल बंद होने की वजह से बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई एवं गतिविधियों के साथ त्योहारों का महत्व समझाने के लिए स्कूल प्रबंधन द्वारा प्रत्येक त्योहार का ऑनलाइन आयोजन किया जा रहा है।

इसमें अभिभावकों का भी भरपुर सहयोग मिल रहा हैं। इन्ही के सहयोग के चलते बच्चे प्रत्येक त्योहार के ऑनलाइन कार्यक्रम में सहभागी हो पा रहे हैं ।

प्रिंसिपल डिम्पल मेवाड़ा ने माँ दुर्गा की मूर्ति पर पुष्पाजंलि एवं दीपक प्रज्ज्वलित कर इस पावन कार्यक्रम को शुरू किया। इस अवसर पर स्कूल की बेटियों ने मां दुर्गा की नवों रूप की झांकी प्रस्तुत की जिसमें वे शैलपुत्री, ब्रम्ह्चारणी, चंद्रघंटा, कुष्मांडा, स्कंदमाता, कात्यानी, कालरात्रि, महागौरी और सिद्धरात्रि के रूप में विराजमान थीं।

बच्चों ने इस उत्सव में विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए। पारंपरिक परिधानों में सजे बच्चों ने नमो नमो अंबे सुखकरणी, नमो नमो अंबे दु:खहरणी का गुणगान किया। इसके बाद बच्चों ने डांडिया और गरबा डांस की पेशकश से सभी का मन मोह लिया। मां दुर्गा की झांकी आकर्षण का केंद्र रही।
प्रिंसिपल डिम्पल मेवाड़ा ने बच्चों के मां दुर्गा के नौ रूपों और उनके द्वारा प्रस्तुत किए गए नृत्य की सराहना की।

उन्होंने बच्चों और अभिभावकों को नवरात्रि की शुभकामना दी। कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले सभी बच्चो को पुरस्कृत किया गया। जहां हेमिल रावल, ध्रूवांश झांवर, हितांश शर्मा, दक्ष, वंश सिसोदिया, लक्षिता सिंह, प्रशस्ति, रिधवी, रुधवी, जानवी, हर्षनंदनी, याना, तेजआंशी बारहठ ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।प्रबंधक मंशा परमार ने सभी शिक्षकों एवं अभिभावकों का इस आयोजन को सफल बनाने के लिए तहे-दिल से धन्यवाद कहा।

इस ऑनलाइन कार्यक्रम को , जिनल सिंघवी , ज्योति वटवानी, ज्योति भादौरिया,अमृता कुंवर,सुमन चौहान,निशा मारु, मौशमी चौहान, कुसुम आर्या, विक्रम पुरोहित एवं रतन कुमार ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाकर सफल बनाया।

Categories