खास खबर

राजस्थान में महिला अत्याचारों के खिलाफ अभियान "आवाज" का आगाज।।

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

महिला सशक्तिकरण व महिला अपराधों के विरुद्ध जागरूकता अभियान "Awaaz"

रिपोर्ट हरिश दवे

सिरोही थाना पिंडवाड़ा द्वारा पुलिस थाना पिंडवाड़ा के ग्राम केरला पादर गणगौर फली में राजस्थान पुलिस द्वारा चलाए जा रहे महिला सशक्तिकरण व महिला अपराधों के विरुद्ध जागरूकता अभियान "Awaaz" के तहत कार्यक्रम आयोजित हुआ।

जिसका शुभारम्भ करते हुये जिला पुलिस अधीक्षक पूजा अवाना ने इस अभियान के उद्देश्यों को साझा करते हुए उपस्थित जनो व आदिवासी महिलाओं को आत्मीयता से सम्बोधित करते हुए घरेलू हिंसा,मारपीट,न्याय संबंधों में आ रही समस्याओं पर आवाज उठाने को कहा उन्होंने कहा महिलाओ में सहनशीलता की पृवत्ति होती है पर अगर अन्याय और अत्याचार होता है तो उसके खिलाफ हर महिला को आवाज उठानी चाहिए।पुलिस प्रशाषन ओर कानून सदैव महिलाओ के हित, सुरक्षा अधिकार व न्याय दिलाने को कृत संकल्प है।जरूरत है आप स्वयं ओर समाज मे कही भी अन्याय और अत्याचार को देखे तो उसे सहन न करे ओर जागरूक रहे।

कार्यक्रम को पुलिस उप अधीक्षक किशोर सिंह चौहान ने बताया कि आवाज जागरूकता अभियान राजस्थान पुलिस हर जिले में चला रही है। इस अवसर पर सेंटर फॉर माइक्रोफाइनेंस,संस्थान व टाटा एआइए के संयुक्त सह्ययोग से आयोजित कार्यक्रम में महिलाओ के कानून संबंधी अड़चनों समस्याओं,कानूनी सहायता पर भी चर्चा की व पिंडवाड़ा प्रमुख गनपत सिंह कुमावत ने भी उद्देश्यों की जानकारी दी।

एवम नुक्कड़ नाटक से उपस्थित आदिवासी महिलाओं को संदेश दिया।थाना धिकारी पिंडवाड़ा सुमेर सिंह इंदा,व अनेक सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Categories