खास खबर

निजी पंजिका से मिसिंग ऑर्डर सम्बन्धित कार्यालय से प्राप्त करे न कि शिक्षक से

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

सिरोही-राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेंद्र गहलोत के नेतृत्व में की गई वार्ता में उठे मुद्दे पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी अमर सिंह ने इस बाबत जिला शिक्षा अधिकारी (मुख्यालय) माध्यमिक शिक्षा सिरोही गंगा कलावंत को रिमाइंडर आदेश जारी किया।

संगठन के जिला मंत्री इनामुल हक कुरैशी ने बताया कि संगठन के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत की अगुवाई में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी कम जिला परियोजना समन्वयक सिरोही अमर सिंह से गत सप्ताह हुई जिला स्तरीय वार्ता में अंकेक्षण कमेटी द्वारा शिक्षको से पुराने अवकाश या अन्य आदेश पाने की चेष्ठा जारी नोटिस पर कड़ा एतराज जताया था।

अंकेक्षण कमेटी की स्वैच्छारिता से जिले के शिक्षकों ने नाराजगी जता संगठन को अवगत करवाया था। वार्ता में प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत के उठाये मुद्दे को सीडीईओ अमर सिंह ने गम्भीरता से लेकर आदेश क्रमांक 2047 दिनाँक 20-10-2020 को आदेश जारी कर अंकेक्षण कमेटी को पुनः निर्देशित किया है कि इस संदर्भ में पूर्व जारी आदेश की अक्षरतः पालना करते हुए निजी पंजिका से मिसिंग ऑर्डर की प्रतियां सम्बन्धित कार्यालय से स्वयं के स्तर पर प्राप्त करे। शिक्षकों से पुराने आदेश अथवा अवकाश स्वीकृति आदेश नहीँ माँगे जावे।सीडीईओ सिरोही के इस बारे में जारी नवीन रिमाइंडर्स आदेश पर संगठन ने सन्तोष प्रकट कर इसकी अंकेक्षण कमेटी द्वारा पूर्ण पालन अपेक्षा व्यक्त की है।

Categories