खास खबर

शिवगंज में रीवर फ्रंट के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

विधायक संयम लोढ़ा ने कार्यस्थल का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

रिपोर्ट हरिश दवे

जवाई पुलिए के दोनों तरफ 1००-1०० मीटर बनेगा रीवर फ्रंट, खर्च होंगे करीब एक करोड़ रूपए

शिवगंज। सिरोही-शिवगंज विधायक संयम लोढ़ा की ओर से शहर के विकास को लेकर की जा रही कवायद के तहत नगर पालिका प्रशासन ने इसके लिए टेंडर जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

शुक्रवार को विधायक संयम लोढ़ा ने पालिकाध्यक्ष सहित पालिका के अधिकारियों के साथ कार्यस्थल का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश प्रदान किए।

जानकारी के अनुसार गत फरवरी माह में विधायक संयम लोढ़ा ने जवाई नदी के दोनों तरफ रीवर फ्रंट बनाने के लिए अधिकारियों के साथ जवाई नदी किनारे दोनों तरफ की किनारों पर एक बेहतरीन रीवर फ्रंट तैयार करने के उद्देश्य से पालिका अधिकारियों को इसके लिए तकमीना तैयार करने तथा नदी किनारे अतिक्रमण हटाकर सफाई करने के निर्देश दिए थे। जिसकी पालना में पालिका प्रशासन ने नदी के दोनों किनारों से अतिक्रमण हटवाकर सफाई करवाई थी। लेकिन कोविड-१९ के चलते रीवर फ्रंट तैयार करवाने की कवायद धीमी पड़ गई।

हाल ही में विधायक लोढ़ा ने अधिकारियों को इसके लिए तैयारी शुरू करने के निर्देश दिए थे। जिसके चलते पालिका प्रशासन ने इसके लिए टेंडर निकालने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

विधायक ने किया मौका निरीक्षण

शुक्रवार को विधायक संयम लोढ़ा ने पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची सहित अधिशासी अधिकारी महेन्द्र कुमार राजपुरोहित के साथ मौका निरीक्षण किया तथा कनिष्ट अभियंता ललित भारद्वाज से निर्माण कार्य को लेकर जानकारी ली।

मौके पर कनिष्ट अभियंता ने विधायक को बताया कि नदी के दोनों तरफ के किनारों पर १००-१०० मीटर क्षेत्र में सुरक्षा दीवार तैयार करवाई जाकर मिट्टी भरने का कार्य किया जाएगा। इसके लिए करीब सात से आठ फीट नींव की खुदाई की जाएगी।

बनेगा पार्क, लगेंगे झूले रीवर फ्रंट पर आम लोगों की सुविधा एवं बच्चों के मनोरंजन के लिए आकर्षक रोशनी, फव्वारें, फुलवारी सहित बच्चों के मनोरंजन के लिए आकर्षक झूले लगाने तथा बच्चों के लिए रेल चलाने की भी योजना है।

इसके अलावा खानपान के लिए आईसक्रीम व स्नेक्स के स्टॉल लगाने की योजना भी है।

विकास के कामों में नहीं आने देंगे कमी

इस मौके पर विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि शहर के विकास के लिए वे निरंतर कार्य करते रहेंगे तथा विकास के कामों में किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। विधायक ने कहा कि डिज्गीनाड़ी सौन्दर्यकरण तथा चिल्ड्रन पार्क के पालिका की विकास योजना में शामिल है।

नेहरु पार्क का होगा कायाकल्प

इस दौरान विधायक संयम लोढ़ा ने नेहरु नगर स्थित पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरु के नाम पर बनाए गए नेहरु पार्क का भी निरीक्षण कर इसके शहर के सबसे खुबसूरत पार्क के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए। इस दौरान विधायक ने पंडीत नेहरू की मूर्ति को बगीचे के बीच में स्थापित करने, पार्क में आकर्षक फुलवारी लगाने, फव्वारें की मरम्मत करवा कर इसे प्रारंभ करने, पार्क में लोगों के बैठने के लिए बैंच लगाने तथा नई दूब लगाने, बच्चों के लिए आकर्षक झूले लगवा कर इस सौन्दर्यकरण करने के निर्देश दिए। इस मौके पर वित्त कमेटी के अध्यक्ष पार्षद प्रकाश मीना, पार्षद जगवीरसिंह टीटू, पूर्व पार्षद अशोक कुमावत आदि उपस्थित थे।

Categories