खास खबर

मुख्यमंत्री आवास योजना की कार्यप्रगति पर विधायक ने जताई नाराजगी

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

विधायक ने किया आवास योजना का निरीक्षण, मौके पर चार साल में हुआ है मजह पचास फीसदी कार्य

रिपोर्ट हरिश दवे

शिवगंज। शहर के तहसील मार्ग पर कोर्ट के पीछे मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित हो रहे आवासों की मंथर गति को लेकर विधायक संयम लोढ़ा ने असंतोष व्यक्त करते हुए कार्य की गति बढ़ाकर शीघ्र ही आवास पूर्ण करने के निर्देश दिए है।

जानकारी के अनुसार विधायक संयम लोढ़ा शुक्रवार को पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची तथा अधिशासी अधिकारी महेन्द्र कुमार राजपुरोहित के साथ मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित हो रहे आवासों की निर्माण प्रगति का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। मौके पर अधिकारियों ने विधायक को बताया कि करीब १० करोड़ २ लाख रूपए की इस आवास योजना के तहत ३२० आवास निर्मित हो रहे है। इसके लिए कार्य आदेश २०१६ में मिले थे तथा कार्य अवधि ४२ माह की थी।

पचास फीसदी कार्य ही मिला पूर्ण

निरीक्षण के दौरान विधायक को मौके पर केवल पचास फीसदी ही कार्य पूर्ण मिला। यहां जो आवास निर्मित हो रहे है उसका अभी ढांचा ही तैयार हुआ है तथा केवल दो ब्लॉक में प्लास्टर का कार्य पूर्ण हुआ है।

जिस गति से यह कार्य चल रहा है उससे तो यहीं लगता है कि आगामी दो साल तक यह योजना पूरी नहीं हो सकेगी। विधायक लोढ़ा ने इन आवासों के निर्माण की मंथर गति पर नाराजगी जताते हुए कार्य की गति को बढाने के निर्देश दिए।

आवंटन का लक्ष्य पूर्ण फिर भी देरी

मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित होने वाले करीब ३२० आवासों की आवंटन प्रक्रिया भी पूरी हो गई है। यहां निर्मित होने वाले सभी आवास आवंटित भी हो गए है। योजना के तहत ३२५ वर्गफीट आवास के २ लाख ४० हजार रूपए तथा ५०० वर्गफीट के आवास ६ लाख रूपए में आवंटित किए गए है। जिन लोगों को ये आवास आवंटित हुए है वे पिछले काफी समय से आवास पूर्ण होने तथा अपना घर होने का सपना होने का इंतजार कर रहे है।

Categories