खास खबर

विधायक लोढ़ा के दखल के बाद मृतक के परिजनों को मिली तीन लाख की आर्थिक सहायता

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

डेयरी के प्रारंभ होने पर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी नौकरी विधायक के आश्वासन के बाद शव उठाने को राजी हुए परिजन

रिपोर्ट हरिश दवे

शिवगंज। निकटवर्ती पोसालिया में सुखधाम के सामने निर्माणाधीन डेयरी प्लांट में बुधवार को घिसाई का कार्य करते समय करंट लगने से हुई एक श्रमिक की मौत के मामले में विधायक संयम लोढ़ा के दखल के बाद डेयरी प्रबंधन ने मृतक के आश्रितों को तीन लाख रूपए का मुआवजा तथा डेयरी प्लांट का संचालन प्रारंभ होने पर परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का भरोसा देने के बाद परिजन शव उठाने को राजी हो गए।

गौरतलब है कि पोसालिया के सुखधाम के सामने निर्माणाधीन एक डेयरी प्लांट में घिसाई का कार्य करते समय करंट लगने से सिरोही के कृष्णापुरी निवासी बद्रीलाल पुत्र वेलाराम मीणा की मौत हो गई थी। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को कब्जे में कर पालड़ी के राजकीय अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया,

लेकिन मृतक के परिजन मुआवजा नहीं मिलने तक शव उठाने के लिए राजी नहीं हुए। इधर, पंचदेवल में एक कुएं में गिरने से श्रमिक की मौत हो जाने पर मौके पर मौजूद विधायक लोढ़ा को जब इसकी जानकारी मिली तो वे तत्काल ही पालड़ी एम पहुंचे तथा मृतक के परिजनों से बात की। परिजनों ने बताया कि मृतक का परिवार काफी गरीब है तथा परिवार उस पर ही आश्रित था। ऐसे में अब परिवार चलाना मुश्किल हो जाएगा।

विधायक लोढ़ा ने मृतकों के परिजनों की वेदना को सुनकर भरोसा दिलाया कि इस मामले में जो भी संभव होगा मदद दिलाई जाएगी। बाद में मौके से ही विधायक लोढ़ा ने डेयरी प्रबंधन से मोबाइल पर बात कर मृतक के आश्रितों को तीन लाख रूपए का मुआवजा देने तथा डेयरी का संचालन प्रारंभ होने पर एक व्यक्ति को नौकरी पर रखने के लिए कहा।

जिस पर डेयरी प्रबंधन ने सहमति जताते हुए विधायक को आश्वासन दिया कि डेयरी प्रबंधन की ओर से दोनों मांगों का पूरा किया जाएगा। डेयरी प्रबंधन की सहमति के बाद मृतक के परिजन शव उठाने को राजी हुए। मृतक के परिजनों ने मानवता के नाते किए सहयोग के लिए विधायक लोढ़ा का आभार प्रकट किया। इस मौके पर एससीएसटी सेल के पुलिस उप अधीक्षक महेशचंद्र, पालड़ी थानाधिकारी, कांग्रेस नेता प्रताप माली, पूर्व पंचायत समिति सदस्य मंगल मीना, शिवगंज नगर पालिका पार्षद प्रकाश मीना, सिरोही के पूर्व पार्षद अशोक मीना, उषा देवासी, पूर्व सरपंच चेनाराम मीना, ठाकरीराम रावल, ईश्वरसिंह वेराविलपुर सहित कई प्रबुद्धजन उपस्थित थे।

Categories