खास खबर

त्योहारों के सीजन को देखते हुए "शुद्ध के लिए युद्ध" अभियान में की कार्यवाही जारी- डॉ. राजेश कुमार

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

पिण्डवाडा क्षेत्र के प्रतिष्ठानों का आकस्मिक निरीक्षण

रिपोर्ट हरिश दवे

सिरोही त्यौहारों के समय में संचालित विशेष अभियान के अंतर्गत श्रीमान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार के निर्देश पर कार्यालय के खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनोद कुमार शर्मा मय दल ने पिण्डवाडा क्षेत्र के प्रतिष्ठानों का आकस्मिक निरीक्षण किया और मिठाई व रिफाइंड तेल के सैम्पल लिये।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कुमार ने बताया कि मिलावटी खाद्य पदार्थो पर लगाम लगाने के लिए खाद्य सुरक्षा अधिकारी मय दल ने पिण्डवाडा क्षेत्र के कमल गंगा मार्केटिंग से रिफाइंड सोयाबीन तेल, चाय के सैम्पल लिए साथ ही चम्पा स्वीट होम, जोधपुर मिष्टान भण्डार, भाग्य लक्ष्मी मिष्टान भण्डार पर मिठाई बनाने व कब तक उपयोग में ली जा सके।

उसकी दिनांक लिखने के बारे में निर्देशित किये। इस प्रकार मोरली गाँव से मावे के सैम्पल लिये गये। मिलावटी होने के संदेह पर एफ.एस. एस. एक्ट के अंतर्गत जाँच के नमूने लिए गए। जाँच के पश्चात खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के अंतर्गत नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

सीएमएचओ डॉ. कुमार ने बताया कि त्योहारों के सीजन को देखते हुए खाद्य पदार्थों में मिलावट की रोकथाम के लिए शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत यह कार्यवाही की गई है। उन्होंने बताया कि आगे भी कार्यवाही जारी रखी जायेगी। मिलावट खोरी से जन स्वास्थ्य को नुकसान को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

Categories