खास खबर

श्री जीरावला तीथॅ धाम में जीवदया महोत्सव आयोजित

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

आचार्य गुरूदेव के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में 200 गौशालाओ में 1करोड़ 22 लाख रुपये की राशि वितरित

रिपोर्ट हरिश दवे

जीवदया के लिए गुरूभक्तो ने दो सौ गौशालाओ को 61-61 हजार रूपये दिये

जीरावल- श्री जीरावला तीथॅ धाम में रविवार को चातुर्मास कर रहे मरूधर रत्न आचार्य पुज्य गुरूदेव विजय रत्नाकर सूरीश्वर महाराज के 61वे जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में जीवदया महोत्सव उल्लास के साथ मनाया गया। गुरूदेव विजय रत्नाकर सूरीश्वर महाराज व रत्न संचय सूरीश्वर महाराज के सानिध्य में सोशल डिस्टेसिंग की पालना करते हुए जीवदया महोत्सव मनाया गया।

इस दौरान श्री जीरावला पार्श्वनाथ भगवान व गुरूदेव की जयकारो के साथ संगीतकार ने गुरू वंदना से गरिमामयी महोत्सव की शुरुआत हुई। जीरावला तीथॅ धाम के सचिव किशोरभाई गांधी ने बताया की जीवदया महोत्सव में गुरूदेव के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में गुरूदेव रत्नाकर सूरीश्वर महाराज की प्रेरणा से उनके भक्तों के द्वारा 200 गौशालाओ में 61-61 हजार रूपये सहित कुल एक करोड़ बाईस लाख रुपये सिरोही जिले की सभी गौशाला के साथ देशभर की विभिन्न गौशालाओ में जीवदया के लिए वितरित किये गयें। इस दौरान जीव दया में आर्थिक सहयोग करने वाले गुरूभक्तो का चातुर्मास लाभार्थी परिवार रमणदेवी ज्ञानचंद पूनमचंद गांधी परिवार सिरोही आबुरोड अहमदाबाद द्वारा बहुमान किया गया।

इस अवसर पर आचार्य रत्नाकर सूरीश्वर महाराज ने दया धर्म का मुल आधार बताते हुए जीवदया को ही पुण्य और परमार्थ बताया साथ ही लोगों हमेशा परहित और परोपकार करने की शिक्षा देते हुए कहा कि जीवदया ही सबसे बड़ा धर्म है। श्री जीरावला तीथॅ धाम के महामंत्री प्रकाशभाई संघवी सिरोडी वाले ने बताया की गुरूदेव हमेशा अपने जन्मदिन को जीवदया महोत्सव के रूप में मनाते आ रहें हैं तथा इससे पहले मुम्बई और बेंगलोर में भी गुरूदेव की प्रेरणा से गुरूभक्तो द्वारा विभिन्न गौशालाओ में जीवदया के लिए राशि वितरित की थी।

साथ ही लोगों को भी अपने जन्मदिन दिन पर जीवदया के लिए यथाशक्ति सहयोग कर पुण्य करना चाहिए। महोत्सव का मंच संचालन प्रसिद्ध मंच संचालक व युवा समाज सेवी सुरेश जुगनू वलदरा ने किया। इस दौरान जीव दया में आर्थिक सहयोग करने वाले गुरूभक्तो का चातुर्मास लाभार्थी परिवार रमणदेवी ज्ञानचंद पूनमचंद गांधी परिवार सिरोही के किशोर भाई गांधी ने बहुमान किया ।इस अवसर पर सिरोही जिले समेत देशभर से गोशाला संचालक और उनके प्रतिनिधि मौजूद रहें। इस अवसर पर लाभार्थी परिवार द्वारा महाप्रसादी की व्यवस्था की गई। इस अवसर पर समाजसेवी भरत भाई संघवी कालन्द्री, ट्रस्टी किशोर गाँधी, जीरावला तीथॅ धाम के जनरल मैनेजर आकाश शाह,चम्पालाल जैन सांचोर प्रकाश जैन मडिया संजय आबुरोड जुगराज जैन गो भक्त देवाराम पुरोहित कैलाशनगर समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहें।

Categories