खास खबर

सिरोही व आबूरोड़ को शीघ्र मिलेगी सिवरेज की सौगात, स्वायत्त शासन मंत्री ने किया योजना का शिलान्यास

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

- जयपुर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित शिलान्यास व लोकार्पण कार्यक्रम में विधायक संयम लोढ़ा भी रहे मौजूद, मुख्यमंत्री का जताया आभार

रिपोर्ट हरिश दवे

सिरोही। जिले के विकास के लिए किए जा रहे कार्यो के तहत आरयूआईडीपी योजना में फेज चतुर्थ के अन्तर्गत आबूरोड व सिरोही शहर में अनुमानित 213 करोड तथा 265 करोड की लागत से तैयार होने वाली सीवरेज योजना एवं जल प्रदाय परियोजना के कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण सोमवार को नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से किया। इस मौके पर सिरोही विधायक संयम लोढा भी मौजूद रहे।

जयपुर से आयोजित इस शिलान्यास व लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से राज्य की प्रगति के लिए किसी प्रकार की कोई कोर कसर नहीं रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि हाल ही में मुख्यमंत्री गहलोत ने अजमेर, उदयपुर एवं जयपुर संभाग में करीब 1 हजार 37 करोड 52 लाख रूपयों की 47 परियोजनाओं का शिलान्यास किया है।

विधायक संयम लोढा ने कहा कि सिरोही व आबूरोड शहर के लिए सिवरेज व जलप्रदाय योजना के शिलान्यास पर खुशी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि उनके अथक प्रयासों से सिरोही एवं आबूरोड शहर के लिए सीवरेज एवं जलप्रदाय योजना जिसकी अनुमानित लागत 213 करोड रूपए एवं 265 करोड़ रूपए है के कार्य किए जाएंगे। विधायक ने कहा कि इन कार्यो के पूर्ण हो जाने पर आमजन को काफी सुविधा मिलेगी एवं नालियों से होने वाली परेशानियों से निजात मिलेगी।

विधायक लोढ़ा ने इंदिरा रसोई योजना अन्तर्गत आमजन को उपलब्ध करवाए जा रहे शुद्ध भोजन की जानकारी देकर अवगत करवाया कि इस योजना से जरुरतमंद आमजन को सुविधा एवं राहत मिल रही हैं।

विडीयो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिये आयोजित शिलान्यास एवं लोकार्पण के इस कार्यक्रम में जिला स्तर पर जिला कलक्टर भगवती प्रसाद, नगरपरिषद के सभापति महेन्द्र मेवाडा, अधीक्षण अभियंता भरत टेपण, नगर परिषद आयुक्त महेन्द्र सिंह चौधरी, अधीशासी अभियंता प्रहलाद मीना सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

योजना के तहत ये होंगे कार्य

इस परियोजना में सिरोही शहर के लिए 82.67 किलोमीटर सीवर लाइन, 90 किलोमीटर पीवीसी लाइन, घरों को जोडऩे के लिए 9 हजार आईसी चेम्बर, 5 हजार 990 मेन होल एवं 8 हजार 900 सिवर कनेक्शन के कार्य करवाएं जाएंगे। इसी प्रकार इस परियोजना में आबूरोड शहर के लिए 90 किलोमीटर सीवर लाइन, 130 किलोमीटर पीवीसी लाइन, घरों को जोडऩे के लिए 13 हजार आईसी चेम्बर, 7 हजार 200 मैनहॉल का निर्माण, 11 हजार 600 कनेक्शन के कार्य करवाएं जाएंगे।

वर्तमान में इस कार्य के तहत कंजूमर सर्वे का कार्य एवं सॉयल इन्वेस्टीगेशन का कार्य किया जा चुका है। जल शुद्धीकरण प्लांट, पम्प हाउस एवं शुद्ध जल भंडारण टेंक का निर्माण किया जाएगा। इसी के साथ साथ मास्टर कंट्रोल भवन, सैन्टल कंट्रोल भवन और उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान के लिए सीआरएमसी भवन का निर्माण किया जाएगा।

Categories