खास खबर

सिरोही जिले को विकास की नयी उचाईयों पर ले जायेगे- लोढा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

लोढा ने अपने विधायक कोष से पालडी ग्राम पंचायत को 10 लाख रूपये विकास के लिए देने की घोषणा ।

रिपोर्ट हरिश दवे

शिवगंज, 4 अक्टूबर। विधायक संयम लोढा ने कहां कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सहयोग से सिरोही जिले को विकास की नयी उचाईयों पर ले जायेगे। उन्होंने कहां कि कई महत्वपूर्ण कार्य स्वीकृत हो चुके है और कई प्रक्रिया में है। लोढा पालडी के महाकाली मंदिर परिसर में श्रीमती हेमलता माली के सरपंच निर्वाचित होने पर आभार व्यक्त करने के लिए बुलाई गई नागरिकों की बैठक में बोल रहे थे।

लोढा ने कहां कि आपकी पंचायत में शीघ्र मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू होगा जिसके बाद इस क्षेत्र के विकास को नये पंख लग जायेंगे। लोढा ने अपने विधायक कोष से पालडी ग्राम पंचायत को 10 लाख रूपये विकास के लिए देने की घोषणा की। लोढा ने कहां कि मुख्यमंत्री अषोक गहलोत ने विपरित परिस्थितियों के बावजूद राज्य में विकास की गति को आगे बढाया है।

उन्होंने लाखो किसानो का कर्जा माफ किया जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 में वादा किया लेकिन किसी भी राष्ट्रीयकृत बैंक ने अभी तक एक रूपया भी किसानों का माफ नही किया। राज्य में 10वीं व 12वीं के विद्यालय क्रमोन्नत किये गये। नये डिग्री कॉलेज खोले गये, लडकियों के लिए नये कॉलेज खोले गये, कॉलेजो में नये विषय शुरू किये गये। नयी ग्राम पंचायतों का गठन किया गया, नयी पंचायत समितियां बनाई गई, नयी नगरपालिकाएं बनाई गई, नयी कृषि मंडिया बनायी गई, नये औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने का रीको के माध्यम से कार्य किया गया। सामाजिक सुरक्षा के तहत छात्रवृति व पेंशन राशि बढाई गई। पालडी गांव की ओर से विभिन्न कार्यो के लिए लोढा को ज्ञापन सौपा गया। इस पर लोढा ने उचित कार्यवाही का भरोसा दिलाया।

पालडी एम के पूर्व सरपंच ठाकुर ईष्वर सिंह ने कहां कि विकास का दूसरा नाम संयम लोढा है। उन्होंने कहां कि लोढा ने रेवदर में भील समाज को छात्रावास के लिए राज्य सरकार से निःशुल्क जमीन दिलवायी तो दूसरी पिडवाडा के भूला में आदिवासी शहीद स्मारक के लिए 50 लाख रूपये स्वीकृत कराये। इस तरह विधायक लोढा पूरे जिले का ख्याल रख रहे है। इस अवसर पर समाजसेवी प्रताप माली ने लोढा का माल्यार्पण कर व देवडा ने साफा पहनाकर स्वागत किया। सरपंच श्रीमती हेमलता माली व उप सरपंच श्रीमती संतोष देवी का लोढा ने माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस अवसर पर पूर्व शिक्षा अधिकारी रंजीत सिंह देवडा, पूर्व पंचायत समिति सदस्य छगन घांची, श्रीमती उषा देवासी, ओटसिंह देवडा आदि उपस्थित थे।

Categories