खास खबर

कानपुरा दुखांतिका.कुआं ढहा, जोगापुरा के श्रमिक की दबने से मौत, नहीं निकाला जा सका शव

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

- विधायक संयम लोढ़ा पहुंचे मौके पर, ली हालात की जानकारी

रिपोर्ट हरिश दवे

पाली कलक्टर से की बात, रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने का किया आग्रह

शिवगंज। सुमेरपुर उपखंड के कानपुरा सरहद पर स्थित एक खेत पर कुएं के भीतर सीमेंट की जालिया लगा रहे जोगापुरा गांव के श्रमिक की कुआं ढहने की वजह से दबने से मौत हो गई। प्रशासन के काफी प्रयासों के बाद भी शव को बाहर निकालने में अभी तक सफलता नहीं मिल सकी है। इस बीच घटना की जानकारी मिलने पर विधायक संयम लोढ़ा मौके पर पहुंचे तथा हालात की जानकारी ली।

विधायक लोढ़ा ने पाली जिला कलक्टर से दूरभाष पर बात कर रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने का आग्रह किया।

जानकारी के अनुसार उपखंड क्षेत्र के जोगापुरा गांव का निवासी मूपाराम पुत्र केसाराम अपने एक सहयोगी के साथ कानपुरा सरहद स्थित नारायणसिंह पुत्र पाबूसिंह राजपुत के खेत पर स्थित कुएं में सीमेंट के घेरे लगाने का कार्य कर रहे थे।

सोमवार की सुबह जब वे दोनों कुएं में काम कर रहे थे। उसी समय अचानक बीच में से सीमेंट का एक घेरा टूट गया। देखते ही देखते मलबा नीचे आने लगा। इस दौरान मूपाराम का सहयोगी जिसके रस्सा बंधा हुआ था वह बच कर बाहर आ गया, लेकिन मूपाराम जो डोले में था उस पर सारा मलबा गिर गया और दबने से उसकी मौत हो गई।

सूचना मिलते ही सुमेरपुर पुलिस व प्रशासन मौके पर पहुंचा तथा रेस्क्यू कार्य शुरू किया। जानकारी मिली है कि कुएं के भीतर दलदल होने की वजह से रेस्क्यू कार्य में दिक्कतें आ रही है।

विधायक पहुंचे मौके पर, ली हालात की जानकारी इधर, घटना की सूचना मिलने पर विधायक संयम लोढ़ा कानपुरा सरहद स्थित खेत पर पहुंचें। जहां रेस्क्यू कार्य में लगे सुमेरपुर के उपखंड अधिकारी देवेन्द शर्मा, पुलिस उप अधीक्षक रजत कुमार तथा सुमेरपुर पुलिस निरीक्षक रविन्द्रसिंह चारण ने विधायक लोढ़ा को हालात तथा शव को बाहर निकालने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। तत्पश्चात विधायक ने पाली के जिला कलक्टर से दूरभाष पर बात कर रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने के लिए कहा। विधायक लोढ़ा ने बताया कि पाली जिला कलक्टर से बात करने के बाद घटना की गंभीरता को देखते हुए बाली के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बृजेश सोनी को भी मौके भेजा गया है।

मौके पर पोकलैंड व जेसीबी मशीन की सहायता से खुदाई कार्य कर शव को बाहर निकालने का प्रयास किए जा रहे है। विधायक लोढ़ा ने मृतक श्रमिक के परिजनों को आश्वस्त किया है कि प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ रेस्क्यू कार्य में जुटा हुआ है तथा शव को बाहर निकालने की पूरी कोशिश की जा रही है।

Categories