कोरोनावायरस

हम सबने ठाना है, कोरोना को भगाना है

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

कोरोना जागरूकता को लेकर सिरोही में पदयात्रा, मांडवा में रैली निकाली

रिपोर्ट हरिश दवे

सिरोही, अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के तत्‍वावधान में शनिवार को सुबह नौ बजे सिरोही केंद्रीय बस स्टैंड के पास से कोरोना जागरूकता पदयात्रा निकाली गई। पदयात्रा को बस स्‍टैंड के प्रबंधक हेमंत शर्मा एवं सिरोही व्‍यापार महासंघ के अध्‍यक्ष रघु भाई माली ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसी क्रम में पड़ोस के मांडवा गांव में भी फाउंडेशन ने कोरोना जागरूकता को लेकर रैली निकाली गई।

पद यात्रा बस स्‍टैंड से शुरू होकर सिरोही बाजार के मुख्‍य भागों से होकर निकला। इसमें आकर्षण का केंद्र कोरोना बना हुआ एक किशोर रहा, जिसके इर्द-गिर्द सभी लोग हाथों में नारे लिखे तख्तियां लेकर चल रहे थे। इसके साथ ही वे ए‍क दो तीन चार... मास्‍क पहनो बार-बार, हम सबने ठाना है... कोरोना को भगाना है, कोरोना है नई बीमारी... दूर रहने में है समझदारी, जन-जन की है यही पुकार... हाथ धोओ बार-बार, मास्‍क नहीं तो टोकेंगे... कोरोना को रोकेंगे, जब तक दवाई नहीं... तब तक ढिलाई नहीं आदि नारे लगाते हुए चल रहे थे।

चौक-चौराहों पर रुककर वे नारे लगाकर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहे थे, जिसमें लोगों से मास्‍क पहनने का आग्रह करने के साथ हाथ धोने, एक-दूसरे से दूरी बनाकर चलने का आग्रह किया जा रहा था। पद यात्रा में शामिल सभी लोग एक-दूसरे से दूरी बनाकर चल रहे थे।

इसी क्रम में समीप के मांडवा गांव में भी कोरोना जागरूकता को लेकर रैली निकाली गई, जो गणेश चौक से शुरू होकर गांव के मुख्‍य भागों से होकर गुजरा। रैली में अजीम प्रेमजी स्‍कूल मांडवा के शिक्षक, कुछ विद्यार्थी एवं गांव के गणमान्‍य लोग शामिल हुए। इस दौरान भी रैली में शामिल लोग एक-दूसरे से दूरी बनाकर चलते हुए नारे लगाते हुए चल रहे थे।

फाउंडेशन के जिला संस्‍थान के लीडर अमोल काटे ने बताया कि कोरोना जागरूकता को लेकर फाउंडेशन विभिन्‍न स्‍तर पर प्रयासरत है। इस तरह के जागरूकता अभियान चलाने के साथ कोरोना वॉरियर्स को सुरक्षा एवं जांच उपकरण उपलब्‍ध कराने के साथ कोरोना जागरूकता एवं हाथ धुलाई केंद्र बनाए गए हैं।

सिरोही शहर में केंद्रीय बस स्‍टैंड एवं जिला जनाना अस्‍पताल के पास कोरोना जागरूकता एवं हाथ धुलाई केंद्र बनाए गए हैं। इसी तरह जिले के पिंडवाड़ा, सरूपगंज एवं आबूरोड में भी इस तरह के केंद्र संचालित किए जा रहे हैं।

Categories