कोरोनावायरस

सिरोही जिले में आये आज भी 79 कोरोना पॉजिटिव संक्रमित, जिला प्रशाषन बेपरपाह

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

पालना करवाने में न व्यापारी ओर न इनके मंडलो के पास दृढ़ इच्छा शक्ति है।

सिरोही जिले में कोरोना पॉजिटिव संक्रमितों की फेहरिस्त नित रोज बढ़ती जा रही है।जिले के आबूरोड ब्लॉक् में 50, माउंट आबू में 11, मंडार में 1, रेवदर में 7, शिवंगज में 4 ओर सिरोही ब्लॉक में 6 कोरोना पॉजिटिव संक्रमित मिले।

जिले ओर जिला मुख्यालय पे कोरोना संक्रमण के भयावह खतरे में जिला प्रशाषन बेपरवाह नजर आ रहा है। यह अलग बात है कि पुलिस प्रशाषन मास्क नही पहिनने वालो के खिलाफ अवश्य कार्रवाई करता है। पर जिला प्रशाषन ओर विभिन्न बिजनेस ग्रुप की आज तक हुई बैठकों में लिए प्रस्तावों पे अमल आज तक नही आया।

जिला मुख्यालय पे अधिकांश दुकानदार,फल फ्रूट सब्जी विक्रेता साठ साल की आयु पार है हालांकि हर व्यक्ति को आजीविका उपार्जन के लिए रोजगार करना जरूरी है पर खुद की ओर ग्राहक के जीवन को असुरक्षा में डालना कोई बुद्धिमानी नही है। अल सुबह सब्जी विक्रेता नगर परीषद और राजनीतिक सरंक्षण में साढ़े पांच बजे से नगर परीषद की मुख्य सड़कों पे सोसल डिस्टेंसिंग की धज्जिया उड़ा व्यवसाय करते है शायद इनहे सोसल डिस्टेंस तोड़ने की मूक परमिशन है इसी तरह नगर के व्यापारी, सलून, फल फ्रूट व व्यवसाईक दुकानों में ग्राहकों कर पालना करवाने में न व्यापारी ओर न इनके मंडलो के पास दृढ़ इच्छा शक्ति है।

जिस वजह से न तो आज तक इनकी कोरोना टेस्टिंग होती है न इनके मण्डल टेस्टिंग करवाते है। जबकि जिला प्रशाशन के साथ बैठकों में जिला प्रशास्ग्न इन्हें सख्त चेतावनी दे चुका है। कोरोना संक्रमण की महामारी बढ़ी ओर लोकड़ाऊंन 3 तक जिला ग्रीन जॉन में रहा लेकिन जिला प्रशास्ग्न सख्त रहा अब जबकि जिले में आज की तारीख में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ती जा रही है और नित रोज सत्तर अस्सी मरीज रोज पॉजिटिव आ रहे है।

जबकि सरकार और प्रशास्ग्न कितने भी दावे करे कोरोना टेस्टिंग जांच में आम जन ओर व्यवसाई तबका उदासीन है।मौजूदा स्तिथि की समीक्षा कर जिला कलेक्टर, जिला एसपी, जिला प्रशाषन ओर विधायको ने जिले में कोरोना बचाव की ठोस योजना बनाने और कोविड19 कानून और गाइडलाइन तोड़ने वालों पे सख्ती नही की तो जिले में हालात भयावह नजर आ रहे है। जिला कलेक्टर कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल भी कोरोना संक्रमण के खतरे को गम्भीरता से ले रहे है और विभिन्न सरकारी दफ्तरों का ओचक निरीक्षण कर हालातो का जायजा भी ले रहे है।

आज जिला कलेक्टर नगर परिषद के आयुक्त को साथ लेकर दोपहर बाद शहर की साफ-सफाई व्यवस्था, सोसल डिस्टेंसिंग ओर सड़को के हालात को जांचने के लिए निकले।

निरीक्षण के दौरान आयुक्त को निर्देश दिए कि समस्त कचरा पोईंन्टों पर कचरा समय पर उठाया जाए एवं सडकों पर पाॅलीथिन दिखानी नहीं देनी चाहिए।  

निरीक्षण के दौरान शहर में नगर परिषद के कार्मिको की अनुपस्थित व कार्य के प्रति लापरवाही को देखकर एवं नालियो की साफ-सफाई सही नहीं होने से नाराजगी जाहिर करते हुए अनुपस्थित कार्मिकों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करते हुए वेतन रोकने के आयुक्त शिवपालसिहं को निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान निरीक्षक प्रवीण कुमार माली भी साथ थे।

Categories