खास खबर

कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल मिला प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा से

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

शिक्षकों की समस्याओं के साथ संगठन की गतिविधियों पर की चर्चा

रिपोर्ट हरीश दवे

आबूरोड। आबूरोड कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द डोटासरा से मुलाकात कर शिक्षको की समस्याओं से अवगत कराया एवंं कांग्रेस संगठन की गतिविधियों को लेकर चर्चा की।

कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल के पूर्व नेता प्रतिपक्ष नरगिस कायमखानी, वरिष्ठ कांग्रेसी कांतिलाल परिहार, शिवशंकर शर्मा, ब्लॉक उपाध्यक्ष राजेश परिहार, ब्लॉक सचिव जितेन्द्र परिहार, अल्पसंख्यक कांग्रेस के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष शेर मोहम्मद ने प्रदेश अध्यक्ष व शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा को पत्र प्रेषित कर अवगत कराया कि विद्यालय खुलने का समय 7.30 से1 बजे तक का यथावत ही रखा जाए क्योंकि कलेन्डर के अनुसार 1 अक्टूबर से विद्यालय खुलने का समय 10 बजे से 4 बजे होने वाला है उसे लागू ना करें,प्रयोगशाला सहायक से अध्यापक पद पर समायोजित किए गए अध्यापकों को 27 वर्षीय तीसरा चयनित वेतनमान 5400 पे ग्रेड दिलाया जावे।

शिक्षा मंत्री को प्रतिनिधि मंडल ने अवगत कराया कि जो शिक्षक न्यायालय की शरण लेते है उन्हें न्यायालय द्वारा राहत प्रदान कर दी जाती है।

इससे मजबूर होकर प्रत्येक प्रयोगशाला सहायक से समायोजित अध्यापक को पृथक पृथक न्यायालय की शरण लेनी पड रही है। प्रतिनिधि मंडल ने शिक्षा मंत्री को बताया कि नव क्रमोन्नत विद्यालयों में व्याख्याता का कार्य अध्यापकों से कराया जाता है



जिसका सीधा असर छात्र-छात्राओं के भविष्य पर पड रहा है। उन्होंने व्याख्याता के पद भरकर छात्र हित में निर्णय लेने की मांग की। उन्होंने बताया कि जिस तरह पुलिस प्रशासन, न्यायालय के कार्मिक एवं चिकित्सा विभाग के कार्मिक को कोरोना वॉरियर का सम्मान देकर वेतन कटौती से छूट दी गई है

उसी तर्ज पर शिक्षकों को भी कोरोना वॉरियर्स का सम्मान दिया जाए क्योकि शिक्षकों ने अपने विभाग के अतिरिक्त अन्य सभी विभागों का काम लॉक डाउन कोरोना काल में किया है और हमेशा करते रहते हैं इसलिए शिक्षकों को भी प्रतिमाह वेतन कटौती से छूट प्रदान की जावे।

प्रदेश अध्यक्ष गोविंद डोटासरा से मिले प्रतिनिधि मंडल ने जिले के संगठनात्मक गतिविधियों पर भी चर्चा की एवं जिले के राजनीतिक हालातों से अवगत कराया।

Categories