खास खबर

बैंक फलेगशिप योजना में ऋण प्रवाह बढाएं

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही, जिला कलक्टर भगवती प्रसाद की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समीक्षा समिति की बैठक आत्मा परियोजना के सभागार में आयोजित हुई। बैंठक में उन्होने कहा कि सरकार की समस्त फलेगशीप योजनाओं में बैंको को प्राथमिकता देकर ऋण उपलब्ध करवाना चाहिए कोविड 19 के कारण हुए बेरोजगारो को स्ट्रीट वेण्डर, पशुपालन हेतु के.सी.सी. एवं मुख्यमंत्री लधु उधोग प्रोत्साहन में ऋण उपलब्ध करवा कर आत्म निरर्भर बनाने में योगदान दे।

नाबार्ड जिला विकास प्रबन्धक जे.के. मीणा ने कृषि इनफªासट्रक्सर हेतु योजनाआंे की जानकारी दी। अध्यक्ष ने प्रत्येक योजना की बैंक वार समीक्षा की तथा निर्देश दिये.उन्होने कम्पयुटराजेन के कारण भ्ुामि अभिलेख में रहन में हुई त्रुटि के सुधार हेतु  निर्देश दिये तंथा राजस्व विभाग को त्रुटि सुधार हेतु कहा।

जिला कलक्टर ने विशेषयोग्यजन योजना में ऋण स्वीकृति पर जोर दिया तथा समस्त सरकारी विभागों को योजना में अधिक से अधिक आवेदन बैंको में पहुचाने हेतु निर्देश दिये।

मुख्य प्रबन्धक मार्गदर्शी बैंक मनोज कुमार ने सभी शाखा प्रबन्धकांे को ऋण  आवेदन तत्परता से निपटाने हेतु कहा।अनावश्यक विलम्ब से ऋण का प्रायोजन पुरा नही होता तथा बैंक व सरकार का उदेशय ही विफल हो जाता हैं बैठक में सम्स्त बैंको के जिला समन्वयक नाबार्ड,डेयरी, राजिविका,एन यु एल एम, जिला उधोग केन्दª ,अनुजा निगम तथा समाज कल्यान विभाग से अधिकारियों ने भाग लिया।

Categories