खास खबर

जिला स्तरीय जन अभाव अभियोग एवं सतर्कता समिति की मासिक बैठक आयोजित

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही, 10 सितम्बर। जिला स्तरीय जन अभाव अभियोग एवं सतर्कता समिति की मासिक बैठक जिला कलक्टर भगवती प्रसाद की अध्यक्षता में राजीव गांधी सेवा केन्द्र में आयोजित की गई।

बैठक में कुल 13 प्रकरण विचाराधीन रखे गए जिनमें से प्रत्येक प्रकरण पर विस्तार से चर्चा कर 02 प्रकरण में पालना प्राप्त होने से निस्तारित कर शेष प्रकरणों में पालना के लिए निर्देश दिए गए।

बैठक में सिरोही-शिवगंज विधायक संयम लोढा ने कहा कि हर जगह से पीडित व्यक्ति जिला सतर्कता समिति में अपना परिवाद प्रस्तुत करता है। अधिकारियेां को ऐसे प्रकरणों के निस्तारण में गंभीरता दिखानी चाहिए , न्यायालयों के निर्णय एवं कोर्ट के स्थगन की पालना के लिए भी नागरिकों को समिति में परिवाद प्रस्तुत करना पडता है जो घोर निंदनीय है और ऐसे प्रकरणों को संबंधित अधिकारियो द्धारा अपने स्तर से ही प्राथमिकता से निस्तारण करने चाहिए।

पिंडवाडा के ग्राम अजारी के गोचर भूमि में किए गए अतिक्रमणो में उनके भूमि की जांच करवाकर यदि अतिक्रमी भूमिहीन है तो उनके शपथ पत्र लेकर उनके पुर्नवास की व्यवस्था कर अतिक्रमण हटाए जाए। प्रकरण में विधायक संयम लोढा ने उनके पुर्नवास पर जोर दिया।

आबूरोड के केसरगंज में सीतादेवी के प्रकरण में उसकी स्वामित्व की भूमि में पंचायत समिति द्धारा चार दीवारी निर्माण करने की शिकायत पर भूमि दो गंावों की सीमा में स्थित होने से सीमांकन नहीं हो पाने से दक्ष राजस्व कार्मिकों से जांच करवाएं या सेटलमेंट टीम से सीमांकन करने के लिए उपखंड अधिकारी आबूपर्वत को निर्देश जारी किए गए।

सांतपुर में सीसीरोड के संबंध में मानक के अनुरूप नहीं होने से ग्राम विकास अधिकारी के विरूद्ध नियम 16 की कार्यवाही की गई है। विधायक संयम लोढा ने कहा कि इस पूरे मामले में दोषी कनिष्ठ तकनिकी सहायक , ठेकेदार एवं सरपंच के विरूद्ध भी कार्यवाही की जाए।

सिरोही शहर के कब्जाशुद्धा जमीन में अतिक्रमी के विरूद्ध नगर परिषद सिरोही के आयुक्त ने एफआईआर दर्ज करवाई गई ।ं वर्तमान स्थिति की जानकारी के लिए पुलिस से रिपोर्ट मंगवाई जाए।

पिंडवाडा के जलग्रहण क्षेत्र में अतिक्रमण के परिवाद व नगरपालिका की नियमन कमेटी के विरूद्ध तहसीलदार एफआईआर दर्ज करवाए।

बैठक में रेवदर विधायक जगसीराम कोली ने रेवदर क्षेत्र में टूटी हुई सडकांे व जली हुई डीपी को बदलवाने के लिए जिला कलक्टर को अनुरोध किया। आबू- पिंडवाडा विधायक समाराम ने राष्ट्रीय राजमार्ग 76 में खड्डों की मरम्मत करवाने एवं नितौडा पंचायत में चारागाह भूमि में अतिक्रमण हटाने का आग्रह किया।

जिला कलक्टर ने सतर्कता के प्रकरणों को समय पर निस्तारण कर भविष्य में समिति में दर्ज होने वाले प्रकरणों में शीघ्र कार्यवाही कर रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश दिए।

समिति सचिव व अति. जिला कलक्टर गितेश श्रीमालवीय ने समिति के बैठक में विधायक सयम लोढा द्धारा दिए गए सुझावों की पालना आगामी बैठक में करने को कहा।

Categories