खास खबर

मुख्यमंत्री गहलोत ने कोपरेटिव सोसायटीज में फंसे जमाकर्ताओं का दर्द समझा और राहत के लिए प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

विधायक सयंम लोढा निवेशकों की फसी राशि को लेकर फिक्रमंद।

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही राजस्थान के हजारो लोगो के करोड़ो रूपये मल्टीस्टेट कॉपरेटिव सोसायटीज में फंसे होने के मामले में राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री को एक विस्तृत पत्र लिखकर आग्रह किया है कि वे इस मामले में सम्बंधित विभागों को जल्द कार्यवाही कर पीड़ित लाखो लोगो को राहत दिलावे ।

पत्र में लिखा है कि इन सोसायटीज में 69 हजार 376 लोगों के 13 हजार करोड़ से अधिक बचत राशि फसी हुई है।

मुख्यमंत्री ने इन सोसायटीज के विरुद कोर्ट में इस्तगाशे पेश करने के लिए केंद्रीय रजिस्टार कॉपरेटिव राज्य के उप व सहायक रजिस्टार को अधिकृत करे तभी उनके विरुद कार्यवाही हो सकेगी।

आदर्श कॉपरेटिव के मामले में केन्द्रीय रजिस्टार ने लीकूडेटर तो नियुक्त कर दिया लेकिन उसको स्टाफ व संसाधन उपलब्ध नही करवाये जिससे लीकूडेटर कोई कार्यवाही निवेशकों के हित मे नही कर पा रहा है ।

मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा है कि निवेशको की जीवन भर की गाढ़ी कमाई इन सोसायटीज में निवेश करने से अब उनके पैसा वापस नही मिलने से दुःखी है कई निवेशक हृदयाघात या आत्महत्या से जीवन लीला समाप्त कर बैठे है

इसलिए अब सरकार को आगे आकर उनको कैसे इनकी जमा पूंजी मिल सके उसके लिए कदम उठाने जरूरी है।

गहलोत ने कहा कि सरकार को समयबध्द योजना बनाकर विषय के विशेषज्ञ की एक टीम गठित कर 40% राशि 12 माह में व बाकी 2 वर्षों में दिलाने की योजना को मूर्त रूप दिलावे ।

सिरोही के विधायक संयम लोढ़ा ने मुख्यमंत्री गहलोत को इन सोसायटीज की ओर से किये घोटालो में फंसे लोगों का दर्द एक पत्र के माध्यम से बया किया व मुलाकात कर इस मामले में प्रधानमंत्री को पत्र लिखने का भी आग्रह किया तब मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया था कि वे एक पत्र पीएम को जरूर लिखेगे ।

Categories