खास खबर

विधायक संयम लोढा ने देखी इंदिरा रसोई योजना की व्यवस्था

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

स्वायत्त शासन के प्रमुख सचिव से समय बढाने को लेकर की बात

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही, विधायक संयम लोढा ने आज अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ इंदिरा रसोई योजना का निरीक्षण किया। विधायक संयम लोढा ने डॉ अम्बेडकर, नगरपरिषद एवं राजकीय चिकित्सालय में संचालित इंदिरा रसोई केन्द्र का निरीक्षण किया। विधायक संयम लोढा ने इंदिरा रसोई केन्द्र पर मौजूद लोगो से खाने की गुणवत्ता के बारे में पूछा एवं कच्ची खाद्य सामग्री की जांच की।

इस दौरान लोगो ने लोढा को अवगत कराया कि इंदिरा रसोई योजना का समय 2 बजे तक किया जाए जिस पर विधायक लोढा ने स्वायत्त शासन विभाग के प्रमुख सचिव भवानी सिंह देता से फोन पर बातचीत कर इंदिरा रसोई योजना का समय 1 बजे से बढाकर 2 बजे करने को कहां। साथ ही चिकित्सालय में भर्ती मरीज के साथ आये एक व्यक्ति को भी खाना उपलब्ध कराने व यदि किसी व्यक्ति को अतिरिक्त चपाती की आवष्यकता हो तो उपलब्ध कराने को कहां।

उन्होंने मौके पर मौजूद उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार से कहां कि यह राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजना है जिसका फायदा गरीब व जरूरतमंद लोगो को मिले

इसका पूरा ध्यान रखा जाए। इस दौरान लोढा ने कहां कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के महान व्यक्तित्व के नाम पर मानव सेवा की ऐसी योजना शुरू की गई है जिसमें गरीबों एवं जरूरतमंद लोगों को मात्र 8 रुपये में शुद्ध पौष्टिक भोजन मिल रहा है। खाने में प्रति थाली 100 ग्राम दाल, 100 ग्राम सब्जी, 250 ग्राम चपाती एवं अचार का मेन्यू निर्धारित किया गया है।

विधायक संयम लोढा ने निरीक्षण के दौरान कहां कि राज्य सरकार इस योजना पर प्रतिवर्ष 100 करोड़ रुपये खर्च करेगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इंदिरा रसोई योजना को जनसेवा की भावना, पारदर्शिता एवं जनभागीदारी भी लागू किया जाए। हम सभी को मिलकर यह प्रयास करने चाहिए कि यह पूरे देश में निर्धन वर्ग को खाद्य सुरक्षा प्रदान करने की दिशा में एक मिसाल बने। इस अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक अंकित कुमार जैन, नगरपरिषद सभापति महेन्द्र भाई मेवाडा, राजस्व निरीक्षक सुरेश जीनगर, उप सभापति जितेन्द्र सिंघी, विकास अधिकारी, प्रकाश प्रजापति सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

Categories